Move to Jagran APP

Railway Recruitment 2021: आखिरी दिन आज, रेलवे में शिक्षकों की भर्ती, TGT, PGT और PRT पदों के लिए ईमेल से आवेदन,

West Central Railway Recruitment 2021 पश्चिम मध्य रेल ने सीनियर सेकेंड्री स्कूल इटारसी में शिक्षकों की संविदा के आधार पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में 1 फरवरी 2021 को जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार दिये गये आवेदन प्रपत्र के माध्यम से अपना आवेदन जमा करा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 01:14 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 07:43 AM (IST)
Railway Recruitment 2021: आखिरी दिन आज, रेलवे में शिक्षकों की भर्ती, TGT, PGT और PRT पदों के लिए ईमेल से आवेदन,
आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2021 है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। West Central Railway Recruitment 2021: रेलवे में शिक्षक की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। पश्चिम मध्य रेल ने सीनियर सेकेंड्री स्कूल इटारसी में शिक्षकों की संविदा के आधार पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में 1 फरवरी 2021 को जारी की है। रेलवे द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार विभिन्न विषयों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और पोस्ट ग्रेजुएट टीटर (पीजीटी) समेत प्राइमरी टीचर (पीआरटी) की कुल 13 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेल द्वारा जारी अधिसूचना के साथ दिये गये आवेदन प्रपत्र के माध्यम से अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। ईमेल से आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि आज, 15 फरवरी 2021 है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - पश्चिम मध्य रेल टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी भर्ती 2021 अधिसूचना और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेल द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना में दिये गये आवेदन प्रपत्र को ऑफिशियल वेबसाइट या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इस प्रपत्र को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए आधिकारिक ईमेल आईडी - wcrlyschnyet@gmail.com पर मेल करें।

यह भी पढ़ें - OPSC Recruitment 2021: 504 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, देखें विषयवार रिक्तियां, आवेदन 15 फरवरी से

ऐसे होगा चयन

आवेदनों के आधार पर शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ऐसे उम्मीदवारों की लिस्ट पश्चिम मध्य रेल की ऑफिशियल वेबसाइट, wcr.indianrailways.gov.in पर जारी की जाएगी।

इन पदों के लिए होनी है भर्ती

  • प्राइमरी टीचर (पीआरटी) – 4 पद
  • टीजीटी (अंग्रेजी) – 1 पद
  • टीजीटी (गणित) – 1 पद
  • टीजीटी (विज्ञान) – 1 पद
  • पीजीटी (हिंदी) – 1 पद
  • पीजीटी (फिजिक्स) – 1 पद
  • पीजीटी (बॉयोलॉजी) – 1 पद
  • पीजीटी (केमिस्ट्री) – 1 पद
  • पीजीटी (इतिहास) – 1 पद
  • पीजीटी (सोशियोलॉजी) – 1 पद

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.