Move to Jagran APP

WCR Apprentice Recruitment 2021: पश्चिम मध्य रेलवे ने 10वीं पास के लिए 746 पदों पर निकाली भर्तियां, 30 अप्रैल तक करें आवेदन

WCR Apprentice Recruitment 2021पश्चिम मध्य रेलवे ने विभिन्न ट्रेडों में अपरेंटिस (Apprentice) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 30 अप्रैल 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 10:12 AM (IST)
WCR Apprentice Recruitment 2021: पश्चिम मध्य रेलवे ने 10वीं पास के लिए 746 पदों पर निकाली भर्तियां, 30 अप्रैल तक करें आवेदन
WCR Apprentice Recruitment 2021: पश्चिम मध्य रेलवे ( West Central Railway, WCR)

WCR Apprentice Recruitment 2021: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए अहम खबर है। पश्चिम मध्य रेलवे ( West Central Railway, WCR) ने विभिन्न ट्रेडों में अपरेंटिस (Apprentice) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस पोस्ट के लिए योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 30 अप्रैल 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

loksabha election banner

पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से से भर्ती की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अपरेंटिस के कुल 716 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार बस आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि अप्लाई करते वक्त नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई गई तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ख्याल रखें।   

WCR Apprentice Recruitment 2021:इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तारीख- 26 अप्रैल, 2021

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 30 अप्रैल, 2021

वैकेंसी डिटेल्स

इलेक्ट्रीशियन- 135, फिटर- 102, वेल्डर- 43, पेंटर- 75, कारपेंटर- 73, प्लमबर- 58, ब्लैकस्मिथ- 63, वायरमैन- 50, कंप्यूटर प्रोगामिंग एंड कंप्यूटर प्रोगामिंग असिस्टेंट- 10, मशीनिस्ट- 5, टर्नर- 2, लैब असिस्टेंट- 2, ड्राफ्टमैन- 5

एजुकेशन क्वालिफिकेशन: रेलवे की तरफ से निकाली गई विभिन्न पदों पर वैकेंसी के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं पास होना चाहिए या संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाण पत्र के साथ समकक्ष होना चाहिए। इसके अलावा एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये होनी चाहिए उम्र

इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

ये होगी फीस

पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से विभिन्न पदों पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य उम्मीदवारों को 170 रुपये की फीस देनी होगी, जबकि अन्य उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.