Move to Jagran APP

UPPCL ARO Recruitment 2020: यूपी बिजली विभाग में ग्रेजुएट्स के लिए निकली नौकरी, उम्मीदवार यहां जानें पूरी डिटेल

UPPCL ARO Recruitment 2020 अगर ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए इससे अच्छा मौका और नहीं हो सकता।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 10:40 AM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 10:05 AM (IST)
UPPCL ARO Recruitment 2020: यूपी बिजली विभाग में ग्रेजुएट्स के लिए निकली नौकरी, उम्मीदवार यहां जानें पूरी डिटेल
UPPCL ARO Recruitment 2020: यूपी बिजली विभाग में ग्रेजुएट्स के लिए निकली नौकरी, उम्मीदवार यहां जानें पूरी डिटेल

UPPCL ARO Recruitment 2020: अगर ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए इससे अच्छा मौका और नहीं हो सकता। दरअसल उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने ग्रुप सी के तहत असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (Assistant Review Officer, ) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 16 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इच्छुक उम्मीदवार upenergy.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 9 सितंबर 2020 से शुरू हो रही है और 29 सितंबर तक चलेगी। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस दौरान तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन पत्र में पूछी सारी योग्यताएं जैसे, एजुकेशन क्वालिफिकेशन सहित आयु सीमा जैसी हर योग्यता पूरा करता हो। इनमें से किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।   

loksabha election banner

UPPCL ARO Recruitment 2020:  शैक्षणिक योग्यता

इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को 30 wpm टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

ये होगी फीस

सामान्य, ओबीसी- 1000

एससी, एसटी- 700

वैकेंसी डिटेल्स

ARO की पोस्ट पर आवेदन करने वाले कुल 16 पदों में 3 वैकेंसी अनारक्षित हैं। इसके अलावा 6 ओबीसी, 6 एससी और 1 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं।

इस दिन होगी परीक्षा

असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा अक्टूबर माह के चौथे सप्ताह में आयोजित होगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

यूपी बिजली विभाग की ओर से इस पद के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में पास होना होगा। इसके बाद उनका हिंदी टाइपिंग का टेस्ट होगा। इन दोनों परीक्षाओं में सफल होने वाले उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर कैंड्डीटे्स का सेलेक्शन किया जाएगा।

ये होगी सैलरी

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 36,800 रुपये सैलरी दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.