Move to Jagran APP

UPSSSC Recruitment 2024: शुरू हुए आवेदन, उत्तर प्रदेश जूनियर एनालिस्ट पदों के लिए 18 मई तक कर सकते हैं अप्लाई

उत्तर प्रदेश सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से जूनियर एनालिस्ट (ड्रग्स) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो 18 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Tue, 23 Apr 2024 02:40 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 02:40 PM (IST)
UPSSSC Recruitment 2024: जूनियर एनालिस्ट (ड्रग्स) पदों के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से जूनियर एनालिस्ट (ड्रग्स) के 361 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते ही यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। वेबसाइट के अलावा आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 18 मई 2024 तय की गई है।

loksabha election banner

UPSSSC Junior Analyst Medicine (Drugs) Recruitment 2024: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी के पास UPSSSC PET 2023 का स्कोर होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने फार्मेसी में बैचलर डिग्री प्राप्त की हो। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार दी जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच के लिए ऑफिशियल अधिसूचना अवश्य पढ़ लें।

UPSSSC Junior Analyst Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब अगले पेज पर आपको अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आप पेज के नीचे सबमिट एप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगी गई डिटेल भरें और निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें

UPSSSC Vacancy 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा। यह शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Naval Dockyard Recruitment 2024: नवल डॉकयार्ड मुंबई में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, यहां से करें अप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.