Move to Jagran APP

UPPSC Recruitment 2021: डिप्टी डायरेक्टर के 100 से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी, जानें योग्यता सहित पूरी डिटेल

UPPSC Recruitment 2021 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आयोग कुल 151 रिक्त पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। यह नियुक्तियां कर्मचारी राज्य बीमा निगम में की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 10:05 AM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 07:38 AM (IST)
UPPSC Recruitment 2021: डिप्टी डायरेक्टर के 100 से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी, जानें योग्यता सहित पूरी डिटेल
UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission)

UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आयोग कुल 151 रिक्त पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। यह नियुक्तियां कर्मचारी राज्य बीमा निगम में की जाएंगी। ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 2 सितंबर, 2021 रात 11:59 बजे तक है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर दें, क्योंकि लास्ट डेट बीतने के बाद दोबारा इसे बढ़ाया नहीं जाएगा। वहीं उम्मीदवारों को सलाद दी जाती है कि ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले यूपीएससी ईएसआईसी उप निदेशक भर्ती 2021 अधिसूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि आवेदन फॉर्म में कोई गड़बड़ी होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 2 सितंबर, 2021

आवेदन पत्र प्रिंट करने की अंतिम तिथि 3 सितंबर, 2021

लिखित परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित फील्ड में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।वहीं उम्मीदवारों को किसी भी सरकारी या सार्वजनिक उपक्रम निकाय में लेखा, विपणन, बीमा या जनसंपर्क में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा यूपीएससी ईएसआईसी उप निदेशक भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन 

यूपीएससी ईएसआईसी में उप निदेशक के पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के दौर के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा दो घंटे की अवधि की होगी। इसमें दो भाग शामिल होंगे, ए और बी। भाग-ए में अंग्रेजी और भाग-बी में जनरल एलिजबलिटी से जुड़े सवाल पूछे जाएगी। वहीं इस संबंध में परीक्षा की तारीखों की घोषणा समयानुार की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.