Move to Jagran APP

UPPSC Notification 2021: यूपी प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, 1370 पद

UPPSC Notification 2021 आयोग द्वारा इस सम्बन्ध में जारी संक्षिप्त नोटिस के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार के तकनीकी शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य व्याख्याता कर्मशाला अधीक्षक और पुस्तकालयाध्यक्ष के कुल 1370 पदों के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 04:27 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 07:03 AM (IST)
UPPSC Notification 2021: यूपी प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, 1370 पद
आयोग द्वारा 1370 पदों के लिए अधिसूचना ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जारी की गयी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPPSC Notification 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा के लिए अधिसूचना कल, 15 सितंबर 2021 को जारी की गयी। आयोग द्वारा इस सम्बन्ध में 14 सितंबर 2021 को जारी संक्षिप्त नोटिस के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार के तकनीकी शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य, व्याख्याता, कर्मशाला अधीक्षक और पुस्तकालयाध्यक्ष के कुल 1370 पदों के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी कल से ही शुरू हो गयी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आयोग द्वारा 1370 पदों के लिए अधिसूचना ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जारी की गयी और आवेदन प्रक्रिया भी वेबसाइट पर ही शुरू की गयी।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को यूपीपीएससी की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये नोटिफिकेशन सेक्शन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को इस भर्ती से सम्बन्धित सेक्शन में दिये गये नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करके अधिसूचना डाउनलोड कर पाएंगे और साथ ही आवेदन के लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पेज पर जा सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आज से शुरू होने वाली आवेदन की प्रक्रिया 12 अक्टूबर 2021 तक चलेगी। हालांकि, परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके उम्मीदवारों को 15 अक्टूबर तक निर्धारित परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन माध्यमों से भुगतान करना होगा।

यहां मिलेगा नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन पेज का लिंक

पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

  • प्रधानाचार्य – 13 पद
  • व्याख्याता (विभिन्न विषय) – 1254 पद
  • कर्मशाला अधीक्षक – 16 पद
  • पुस्तकालयाध्यक्ष – 87 पद

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा जारी उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा संक्षिप्त नोटिस के अनुसार विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 12 दिसंबर 2021 निर्धारित की गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.