Move to Jagran APP

UPPCL Recruitment: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में 240 पदों के लिए आवेदन शुरू, ग्रेजुएट के लिए सरकारी नौकरी

UPPCL Sarkari Naukri Recruitment 2021 उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) में सहायक लेखाकार के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार 18 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गयी है। इच्छुक उम्मीदवार 28 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 08:36 AM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 09:27 AM (IST)
UPPCL Recruitment: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में 240 पदों के लिए आवेदन शुरू, ग्रेजुएट के लिए सरकारी नौकरी
UPPCL Recruitment 2021: एकाउंटेंट के कुल 240 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसमें से 109 पद अनारक्षित हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPPCL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे स्नातकों के काम की खबर। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने समूह ‘ग’ के अंतर्गत सहायक लेखाकार के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया था। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार, 18 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गयी है। इच्छुक उम्मीदवार 28 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि यूपीपीसीएल द्वारा असिस्टेंट एकाउंटेंट के कुल 240 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसमें से 109 पद अनारक्षित हैं, जबकि 24 EWS उम्मीदवारों के लिए, 56 OBC के लिए, 48 SC के लिए और 3 ST कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

loksabha election banner

यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट, upenergy.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराए जाने वाले लिंक या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के पेज पर जा सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती 2021 नोटिफिकेशन को और अप्लीकेशन पेज पर दिये गये निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट अप्लीकेशन फॉर्म में मांगे गये विवरणों को भरकर और आवश्यक डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंग। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसे उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से भर पाएंगे।

यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती 2021 नोटिफिकेशन लिंक

यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट अप्लीकेशन फॉर्म लिंक

यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती के लिए योग्यता

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड में सहायक लेखाकार पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कॉमर्स स्ट्रीम में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

यूपीपीसीएल में असिस्टेंट एकाउंटेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाना है। परीक्षा में कुल 50 प्रश्न डोएक ओ लेवल कंप्यूटर कोर्स स्तर से पूछे जाएंगे और 150 प्रश्न सामान्य अंग्रेजी व हिंदी, अंकगणित, एकाउंटेंसी, ऑडिटिंग और आयकर से पूछे जाएंगे। हर प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित है और हर गलत उत्तर के लिए ¼ अंक काटा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.