Move to Jagran APP

UP Panchayat Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायतों में 1875 आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर की भर्ती, आवेदन 15 जून तक

UP Panchayat Recruitment 2022 यूपी के पंचायती राज विभाग के अधीन विभिन्न ग्राम पंचायतों में आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर की कार्य आधारित भुगतान के आधार पर भर्ती के लिए आवेदन 1 जून 2022 से आमंत्रित किए जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2022 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jun 2022 06:56 AM (IST)
UP Panchayat Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायतों में 1875 आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर की भर्ती, आवेदन 15 जून तक
यूपी पंचायत भर्ती 2022 के अंतर्गत आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर पदों के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, prdfinance.up.gov.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UP Panchayat Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश सरकार के पंचायती राज विभाग द्वारा राज्य में विभिन्न ग्राम पंचायतों में 1875 आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। विभाग के नोटिस के मुताबिक, इन आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर को कार्य आधारित भुगतान के आधार पर इन्पैनल किया जाएगा। इन उम्मीदवारों को सम्बन्धित पंचायत के लिए किए गए कामों के अनुसार पारिश्रमिक दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को आरंभ में तीन वर्ष के लिए इम्पैनल किया जाएगा। इसके बाद निर्धारित नियमों और आश्यकता के अनुसार दो और वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

loksabha election banner

UP Panchayat Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया और आखिरी तारीख

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार के पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, prdfinance.up.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 1 जून से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 15 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

यूपी ग्राम पंचायत भर्ती 2022 अधिसूचना डाउनलोड लिंक

इस लिंक से करें आवेदन

UP Panchayat Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

उत्तर प्रदेश पंचायत भर्ती के लिए आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा या आर्किटेक्चर में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - UPSESSB TGT, PGT Recruitment 2022: यूपी ऐडेड स्कूलों में 4163 टीजीटी, पीजीटी पदों के लिए आवेदन आज से शुरू

UP Panchayat Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पंचायत आर्किटेक्ट / इंजीनियर (सिविल) भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। मेरिट लिस्ट उम्मीदवारों के शैक्षिक प्राप्तांकों और पूर्व-अनुभव के आधार पर तैयार की जाएगी। हर जिले के लिए अलग-अलग मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.