Move to Jagran APP

UP Metro Rail Recruitment 2021: यूपी मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, lmrcl.com पर जल्द करें अप्लाई

UP Metro Rail Recruitment 2021 रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 2 अप्रैल 2021 है। ऐसे में जिन इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे बिना विलंब किए lmrcl.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर दें।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 06:37 AM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 06:44 AM (IST)
UP Metro Rail Recruitment 2021: यूपी मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, lmrcl.com पर जल्द करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं डिटेल नोटिफिकेशन

UP Metro Rail Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) ने असिस्टेंट मैनेजर, मेंटेनर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए 3 मार्च, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था। ऑफिशियल वेबसाइट पर 11 मार्च से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 2 अप्रैल, 2021 है। ऐसे में, जिन इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे बिना विलंब किए lmrcl.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर दें। इस भर्ती के माध्यम से कुल 292 रिक्त पदों को भरा जाना है।  

prime article banner

वैकेंसी डिटेल्स

  • स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर (SCTO) : 186 पद
  • मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल) : 52 पद
  • मेंटेनर ( एस & टी) : 24 पद
  • मेंटेनर (सिविल) : 24 पद
  • असिस्टेंट मैनेजर/ऑपरेशन्स : 6 पद

इन महत्वपूर्ण तारीखों का रखें ध्यान

  • ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख : 31 मार्च, 2021
  • ऑफलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख : 2 अप्रैल, 2021
  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख : 2 अप्रैल, 2021
  • एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख : 10 अप्रैल, 2021
  • कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा की तारीख : 17 अप्रैल, 2021 (संभावित)

योग्यता मानदंड

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित है। पदों के अनुसार शैक्षिक योग्यता की पूरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं। वहीं, इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 मार्च, 2021 के अनुसार की जाएगी। 

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साइको एप्टीट्यूड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाना है। सभी पोस्ट के अनुसार, चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, lmrcl.com पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर Careers सेक्शन में रिक्रूटमेंट 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां उपलब्ध लिंक के माध्यम से आप रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक से करें ऑनलाइन आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.