Move to Jagran APP

UKSMSSB Recruitment 2020: 763 चिकित्साधिकारी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, ukmssb.org पर करें अप्लाई

UKSMSSB Recruitment 2020 उत्तराखण्ड चिकित्साधिकारी भर्ती 2020 नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन के लिए अंतिम तिथि 31 अगस्त 2020 निर्धारित की गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 02:32 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 02:54 PM (IST)
UKSMSSB Recruitment 2020: 763 चिकित्साधिकारी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, ukmssb.org पर करें अप्लाई
UKSMSSB Recruitment 2020: 763 चिकित्साधिकारी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, ukmssb.org पर करें अप्लाई

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UKSMSSB Recruitment 2020: उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (यूकेएसएमएसएसबी) ने उत्तराखण्ड प्रान्तीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग में साधारण ग्रेड चिकित्साधिकारी के 783 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, ukmssb.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 11 अगस्त से शुरु हो गयी है और आवेदन के लिए अंतिम तिथि 31 अगस्त 2020 निर्धारित की गयी है। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी नोटिफिकेशन देख सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

loksabha election banner

उत्तराखण्ड चिकित्साधिकारी भर्ती 2020 विज्ञापन यहां देखें

उत्तराखण्ड चिकित्साधिकारी भर्ती 2020 नोटिफिकेशन यहां देखें

यहां कर पाएंगे ऑनलाइन अप्लाई

उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी चिकित्साधिकारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक विज्ञापित कुल 763 पदों में से 251 पद अनारक्षित हैं जबकि 237 पद एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए, 25 एससटी, 143 ओबीसी वर्गों और 107 ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी चिकित्साधिकारी पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित विषय में एमएस / डीएनबी, एमडी/ एमएस / डीएनबी, एमसीएच / डीएम डिग्री प्राप्त कर चुके हों और उनकी आयु 21 से 42 वर्ष के बीच हो। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार छूट देने देने का प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिस देखें।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी चिकित्साधिकारी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन उनके आवेदन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू अक्टूबर – नंवबर 2020 माह में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। उम्मीदवारों के आवेदन और इंटरव्यू दोनो के लिए 50-50 अंक निर्धारित किये गये हैं। आवेदन में एमबीबीएस परीक्षा के लिए अधिकतम 20 अंक, अतिरिक्त योग्यता के लिए 10 अंक और अनुभव के लिए 20 अंक दिये जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.