Move to Jagran APP

UIDAI ने निकाली असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट एकाउंट ऑफिसर की नौकरियां, प्रतिनियुक्ति से होगी भर्ती

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) द्वारा मुंबई स्थित रीजनल ऑफिस के लिए असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) और असिस्टेंट एकाउंट ऑफिसर (AAO) के पदों पर प्रतिनियुक्ति (Deputation) के आधार पर भर्ती (UIDAI Recruitment 2024) की जानी है। उम्मीदवार प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट uidai.gov.in पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म इसी अधिसूचना में ही दिया गया है।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Published: Thu, 25 Apr 2024 02:47 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 02:47 PM (IST)
UIDAI Recruitment 2024: आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 13 जून 2024 निर्धारित की गई है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। यूआइडीएआइ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) द्वारा मुंबई स्थित रीजनल ऑफिस के लिए असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) और असिस्टेंट एकाउंट ऑफिसर (AAO) के पदों पर भर्ती के लिए सर्कुलर जारी किया गया है। प्राधिकरण द्वारा 15 अप्रैल को जारी सर्कुलर के अनुसार 2 ASO और 1 AAO के पदों पर भर्ती (UIDAI Recruitment 2024) की जानी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह भर्ती प्रतिनियुक्ति (Deputation) के आधार पर की जानी है।

loksabha election banner

UIDAI Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

UIDAI द्वारा विज्ञापित असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) और असिस्टेंट एकाउंट ऑफिसर (AAO) के पदों पर भर्ती (UIDAI Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट, uidai.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म इसी अधिसूचना में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए अधिसूचना में दिए गए पते पर जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 13 जून 2024 निर्धारित की गई है।

UIDAI भर्ती 2024 अधिसूचना व अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

UIDAI Recruitment 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता

UIDAI द्वारा जारी भर्ती (UIDAI Recruitment 2024) अधिसूचना के अनुसार ASO पदों के लिए केंद्र सरकार के किसी विभाग में कम से कम 3 वर्ष तक पे-मैट्रिक्स लेवल-5 के किसी पद पर या न्यूनतम 5 वर्ष तक लेवल-4 के किसी पद कार्यरत होना चाहिए। हालांकि, राज्य/केंद्र शासित क्षेत्रों के विभागों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में समान पद पर कार्यरत कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं। इसी प्रकार, AAO पदों के लिए पे-मैट्रिक्स लेवल -7 के पद पर 3 वर्ष या लेवल-6 के पद पर 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। राज्यों या यूटी या पीएसयू के कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - HURL Recruitment 2024: हिंदुस्तान उर्वरक ने शुरू की 80 मैनेजर और अन्य पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना आवेदन की आखिरी तारीख (13 जून 2024) से की जाएगी। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती (UIDAI ASO, AAO Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.