Move to Jagran APP

UGC Recruitment 2021: यूजीसी में 80,000 सैलरी वाले पद पर जॉब का पाने का अंतिम मौका, NET क्‍वालिफाइड जल्द करें आवेदन

UGC Recruitment 2021 इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी विषय में मास्टर डिग्री में फर्स्ट डिवीजन के साथ नेट परीक्षा क्वालिफाई होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 10:15 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 11:16 AM (IST)
UGC Recruitment 2021: यूजीसी में 80,000 सैलरी वाले पद पर जॉब का पाने का अंतिम मौका, NET क्‍वालिफाइड जल्द करें आवेदन
UGC Recruitment 2021: यूजीसी में जॉब पाने का शानदार मौका है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग

UGC Recruitment 2021: यूजीसी में जॉब पाने का शानदार मौका है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी), नई दिल्ली ने एकेडमिक कंसल्टेंट पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी। अनुबंध के आधार पर निकाली गई इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक है। आयोग महीने के अंत में यानी कि 31 अक्टूबर, 2021 को इस पद के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें। अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

UGC Recruitment 2021: ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार सबसे पहले यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट- ugc.ac.in/jobs पर जाएं। इसके बाद भर्ती/करियर टैब में, ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब आवश्यक विवरण भरें और दस्तावेज अपलोड करें। इसके बाद जानकारी को ध्यान से देखें और सबमिट पर क्लिक करें। अब एक प्रिंटआउट लें और भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति अपने पास रखें।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी विषय में मास्टर डिग्री में फर्स्ट डिवीजन के साथ नेट परीक्षा क्वालिफाई होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इस पद के लिए प्रोबेशन पीरियड कम से कम छह महीने का है, जिसे प्रदर्शन की समीक्षा करने के आधार पर बढ़ाया भी जा सकता है। इसके अलावा, यूजीसी बिना कोई कारण बताए किसी भी समय अनुबंध को समाप्त करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। वहीं इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ये होगी सैलरी

चयनित उम्मीदवार को 70,000 रुपये से 80,000 रुपये के बीच मासिक वेतन मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.