Move to Jagran APP

UGC Recruitment 2021: यूजीसी ने जूनियर कंसल्टेंट्स के पदों पर निकाली भर्तियां, 60,000 रुपये होगी सैलरी

UGC Recruitment 2021 यूजीसी ने जूनियर कंसल्टेंट्स के पदों के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 8 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैंवे आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 05:25 PM (IST)
UGC Recruitment 2021: यूजीसी ने जूनियर कंसल्टेंट्स के पदों पर निकाली भर्तियां, 60,000 रुपये होगी सैलरी
UGC Recruitment 2021: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी (University Grants Commission, UGC)

UGC Recruitment 2021: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी (University Grants Commission, UGC) ने जूनियर कंसल्टेंट्स के पदों (Junior Consultants) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 8 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की लास्ट डेट 12 जुलाई, 2021 है। इसके बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।अभ्यर्थी ध्यान दें कि यह भर्तियां अनुबंध के आधार पर छह महीने के लिए की जाएगी। हालांकि अभ्यर्थी के प्रदर्शन और बिहेवियर की समीक्षा के आधार पर इसे और बढ़ाया जा सकता है।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वैकेंसी डिटेल्स

कैटेगरी- जूनियर कंसल्टेंट

कुल पदों की संख्या- 08 पोस्ट

जॉब - अनुबंध

जूनियर कंसल्टेंट्स के पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीजी की डिग्री 55 फीसदी अंकों के साथ होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों को एमएस ऑफिस, इंटरनेट आदि के उपयोग में अच्छी तरह से वाकिफ होना चाहिए। इसके अलावा बहु-कार्यात्मक कार्य वातावरण में कार्य करने में सक्षम होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के युवाओं को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें, आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करना होगा।  अभ्यर्थी ध्यान रखें, यूजीसी द्वारा पदों की संख्या बढ़ाई या घटाई जा सकती है। यह पूरी तरह उस समय पर आवश्यकताओं पर निर्भर करेगा। इसके अलावा नियुक्ति प्राधिकारी के पास बिना कोई कारण बताए किसी भी समय अनुबंध को समाप्त करने का अधिकार सुरक्षित है।

ये होगी सैलरी

जूनियर कंसल्टेंट्स के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 60,000 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं इस पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.