Move to Jagran APP

Teacher Recruitment 2020: यहां शिक्षकों के पद पर निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां, उम्मीदवार फटाफट करें चेक

Teacher Recruitment 2020 अगर आप टीचिंग के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 05:54 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 07:07 PM (IST)
Teacher Recruitment 2020: यहां शिक्षकों के पद पर निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां, उम्मीदवार फटाफट करें चेक
Teacher Recruitment 2020: यहां शिक्षकों के पद पर निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां, उम्मीदवार फटाफट करें चेक

TBSE TRBT Recruitment 2020:अगर आप टीचिंग के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। त्रिपुरा (Tripura) में सरकार टीचर (Teachers) और असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Profesors)के पदों पर जल्द भर्तियां निकलने वाली है। सरकार ने इसके तहत 297 पदों पर टीचर्स के पदों पर और 40 असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह जानकारी शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने दी है।

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री ने कहा कि 175 ग्रेजुएट टीचर (जीटी) और 65 स्नातकोत्तर शिक्षकों (पीजीटी) की भर्ती की जाएगी। इनके अलावा प्राथमिक शिक्षा स्तर के लिए 42 अंडर-ग्रेजुएट शिक्षक (यूजीटी) और 15 स्नातक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। त्रिपुरा के सरकारी डिग्री कॉलेजों में जिन विषयों में नियुक्तियां की जाएंगी, उनमें 10 सब्जेक्ट हैं, वो कुछ इस प्रकार हैं- बंगाली, इंग्लिश, एजुकेशन फैकल्टी, हिस्ट्री, पॉलीटिकल साइंस, संस्कृत और ह्यूमन साइकोलॉजी, जुलॉजी और बॉटनी जैसे विषय हैं। शिक्षा मंत्री ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया त्रिपुरा लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया की तैयारी चल रही है। जल्द ही इसकी पूरी रुपरेखा तैयार कर ली जाएगी। 

कोरोना के इस संकट में शिक्षकों के पद पर यह भर्तियां निकलना युवाओं के लिए अच्छी खबर है। वहीं इसके अलावा जॉब की बात करें तो कई अन्य विभागों ने भी भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत हाल ही में बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग ने सिटी मैनजर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 163 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर उम्मीदवार आज यानी कि 10 जून तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट http://urban.bih.nic.in/ पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि संविदा के आधार पर होगी।

इसके अलावा आवेदन करने से पहले फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.