Move to Jagran APP

Southern Railway Recruitment 2021: दक्षिणी रेलवे ने पैरामेडिकल के 191 पदों पर निकाली भर्तियां, 30 अप्रैल तक करें आवेदन

Southern Railway Recruitment 2021 Notificationदक्षिणी रेलवे (Southern Railway SR) ने पैरामेडिकल स्टाफ के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत नर्सिंग अधीक्षक फिजियोथेरेपिस्टईसीजी टेक्नीशियन लैब असिस्टेंट रेडियोग्राफर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 05:35 PM (IST)
Southern Railway Recruitment 2021: दक्षिणी रेलवे ने पैरामेडिकल के 191 पदों पर निकाली भर्तियां, 30 अप्रैल तक करें आवेदन
Southern Railway Recruitment 2021 Notification:दक्षिणी रेलवे (Southern Railway, SR)

Southern Railway Recruitment 2021 Notification: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। दक्षिणी रेलवे (Southern Railway, SR) ने पैरामेडिकल स्टाफ के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत नर्सिंग अधीक्षक, फिजियोथेरेपिस्ट, ईसीजी टेक्नीशियन, लैब असिस्टेंट, रेडियोग्राफर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट @sr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

दक्षिणी रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 191 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।वहीं यह भर्तियां अपने मुख्यालय रेलवे अस्पताल, जीओसी पेरम्बूर, चेन्नई में की जाएगी। यह भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएंगी। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2021 हैं।  इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

वैकेंसी डिटेल्स

नर्सिंग अधीक्षक- 83

फिजियोथेरिपिस्ट- 01

ईसीजी टेक्नीशियन- 04

हॉस्पिटल असिस्टेंट- 03

हाउसकीपिंग असिस्टेंट- 40

लैब असिस्टेंट- 09

रेडियोग्राफर- 0

ये होनी चाहिए उम्र

नर्सिंग अधीक्षक- 20 से 40 साल

हॉस्पिटल असिस्टेंट और हाउसकीपिंग असिस्टेंट- 18 से 30 सालरेडियोग्राफर- 19 से 33 साल

अन्य पोस्ट- 18 से 33 साल

Southern Railway Recruitment 2021: एजुकेशन क्वालिफिकेशन  

फिजियोथेरेपिस्ट के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सरकारी, निजी अस्पताल में प्रैक्टिकल अनुभव होना चाहिए।

हॉस्पिटल अटेंडेंट के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा में पास होने के साथ-साथ आईसीयू और डायलिसिस यूनिट में अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट @sr.indianrailways.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.