Move to Jagran APP

खुशखबरी: एग्रीकल्चर फील्ड में सरकारी नौकरी का मौका, यहां पढ़ें पद और आवेदन की लास्ट डेट सहित पूरी डिटेल

OPSC AAO Notification 2022 ओडिशा लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 145 पदों की वैकेंसी में यूआर 62एससी 20एसटी 14SEBC के 14 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं AAO के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एग्रीकल्चर/ हॉर्टिकल्चर कल्चर में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 01:16 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 01:19 PM (IST)
खुशखबरी: एग्रीकल्चर फील्ड में सरकारी नौकरी का मौका, यहां पढ़ें पद और आवेदन की लास्ट डेट सहित पूरी डिटेल
OPSC AAO Notification 2022: अगर आप एग्रीकल्चर के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। OPSC AAO Notification 2022: अगर आप एग्रीकल्चर के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने असिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर (Assistant Agriculture Officer, AAO) के पदों पर नियुक्तियां निकाली है। ऐसे में जो भी उमीदवार इन पदों के लिए आवदेन करना चाहते हैं, तो वे ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू होगी। वहीं लास्ट डेट 28 फरवरी 2022 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

अप्लाई करते वक्त ब नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें, क्योंक फॉर्म में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या गलत जानकारी सामने आने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है।  

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 28 जनवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 28 फरवरी 2022

ओडिशा लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 145 पदों की वैकेंसी में यूआर 62, एससी 20, एसटी 14, SEBC के 14 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं AAO के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एग्रीकल्चर/ हॉर्टिकल्चर कल्चर में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 38 के बीच निकली है। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को बतौर शुल्क 500 रुपये फीस देनी होगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर अभ्यर्थियों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि, पहले फेज में होने वाली लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थियों की फाइनल नियुक्ति होगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.