Sarkari Naukri 2022: युवाओं का सरकारी नौकरी का सपना अब नहीं रहेगा अधूरा, जानें वैकेंसी से जुड़ी पूरी डिटेल्स

Sarkari Naukri 2022 सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। हाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission MPSC) ने स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन (State Service Examination) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

Nandini DubeyPublish: Thu, 12 May 2022 01:43 PM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 02:15 PM (IST)
Sarkari Naukri 2022: युवाओं का सरकारी नौकरी का सपना अब नहीं रहेगा अधूरा, जानें वैकेंसी से जुड़ी पूरी डिटेल्स

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Sarkari Naukri 2022: आज भले ही प्राइवेट सेक्टर में जॉब के बेशुमार मौके हो लेकिन सरकारी नौकरी आज भी अमूमन लोगों की ख्वाहिश होती है। सुरक्षित भविष्य होने के चलते आज भी युवाओं के सरकारी जॉब पाने की ख्वाहिश होती है। ऐसे में अगर आपकी आंखों में भी यह सपना पल रहा है तो आपके लिए शानदार मौका है। दरअसल, महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission, MPSC) ने स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन (State Service Examination) भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी कि 12, मई, 2022 से शुरू हो रही है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 161 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री, बीकॉम या सीए / आईसीडब्ल्यू या एमबीए होना चाहिए। इसके अलावा, विभिन्न पदों के लिए विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने के बाद आवेदन करें। 

वैकेंसी डिटेल्स

असिस्टेंट डायरेक्टर, Maharashtra Finance & Accounting Services, Group-A, चीफ ऑफिसर ग्रुप ए, चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर, ग्रुप ए, असिस्टेंट कमीश्नर, स्टेट एक्साइज ग्रुप बी, सेक्शन ऑफिसर ग्रुप बी, असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर, इंस्पेक्टर सार्टिफाइड स्कूल एंड इंस्ट्टीयूट एंड equivalent पोस्ट सहित कुल पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

1 जून तक कर सकते हैं आवेदन 

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, 21 अगस्त 2022 को राज्य सेवा परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी कि 12 मई 2022 से शुरू होकर 01 जून 2022 तक चलेगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए ओवदन करना चाहते हैं, वे एमपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर mpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Edited By Nandini Dubey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम