10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, रेलवे में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर निकली भर्तियां

सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए।

Nandini DubeyPublish: Tue, 18 Jan 2022 02:51 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 02:56 PM (IST)
10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, रेलवे में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर निकली भर्तियां

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। अगर आप दसवीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। रेलवे ने कुल 2422 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इच्छुक और योग्य हैं, वे आधिकारिक साइट rrccr.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 16 फरवरी, 2022 तक चलेगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय रहते आवेदन कर दें, क्योंकि आखिरी वक्त में कई बार आधिकारिक वेबसाइट पर लोड बढ़ने की वजह से दिक्कत हो सकती है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष की आयु पूरी होनी चाहिए। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन की कोई फिजिकल कॉपी आरआरसी को भेजने की आवश्यकता नहीं है। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे।इसके साथ ही फॉर्म भरते समय पूरी सावधानी से भरें। हर एक कॉलम को अच्छी तरह पढ़ने के बाद उसमें पूछी गई जानकारी का विवरण प्रदान करें, क्योंकि फॉर्म के अगर किसी भी कॉलम में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन रिजेक्ट किया जा सकता है। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। 

ये होगी फीस

अप्रेंटिस के पदों पर आवेन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं शुल्क भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/एसबीआई चालान आदि का उपयोग करके किया जा सकता है। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट का विजिट करना होगा। 

Edited By Nandini Dubey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept