Move to Jagran APP

Sarkari Naukri 2020: वन अनुसंधान संस्थान में 107 सरकारी नौकरियों के लिए आज से करें आवेदन, मल्टी टास्किंग स्टाफ और अन्य भर्ती

Sarkari Naukri 2020 एफआरआई दवारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि 15 सितंबर निर्धारित की गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 02:15 PM (IST)
Sarkari Naukri 2020: वन अनुसंधान संस्थान में 107 सरकारी नौकरियों के लिए आज से करें आवेदन, मल्टी टास्किंग स्टाफ और अन्य भर्ती
Sarkari Naukri 2020: वन अनुसंधान संस्थान में 107 सरकारी नौकरियों के लिए आज से करें आवेदन, मल्टी टास्किंग स्टाफ और अन्य भर्ती

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: भारतीय वानिकी अनुसंधान एवं शिक्षा परिषद (आईसीएफआरई) के अंतर्गत वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई), देहरादून में मल्टी टास्किंग स्टाफ, स्टेनोगाफर, तकनीकी सहायक और पुस्तकालय एवं सूचना सहायक के कुल 107 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 17 अगस्त 2020 से शुरू हो गयी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, fridu.edu.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के पेज पर जा सकते हैं। एफआरआई दवारा 11 अगस्त 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. 1/FRI/GC/2020) के अनुसार ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि 15 सितंबर निर्धारित की गयी है।

prime article banner

एफआरआई भर्ती 2020 नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें

यहां कर सकते हैं आवेदन

ये हैं योग्यता मानदंड

  • पुस्तकालय एवं सूचना सहायक – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लाइब्रेरी साइंस में बैचलर्स डिग्री। आयु 18 से 27 वर्ष के बीच।
  • तकनीकी सहायक – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से साइंस में बैचलर्स डिग्री। आयु 21 से 30 वर्ष के बीच।
  • स्टेनोगाफर - किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण और अंग्रेजी या हिन्दी स्टेनोग्राफी में 80 शब्द प्रति मिनट की गति। आयु 18 से 27 वर्ष के बीच।
  • मल्टी टास्किंग स्टाफ - किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण। आयु 18 से 27 वर्ष के बीच।

कैसे करें आवेदन?

एफआरआई भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट के रिक्रूटमेंट पेज पर पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगी जानकारियो के भरकर सबमिट करके उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म-तिथि के जरिए लॉनिग करना होगा। इसके बाद ही उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.