Move to Jagran APP

Saraswat Bank BDO Application 2021: आवेदन का आज आखिरी दिन, सारस्वत बैंक में 150 बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर पदों की भर्ती

Saraswat Bank BDO Application 2021 देश के सबसे बड़े सहकारी बैंक सारस्वत को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के विभिन्न रीजन में मार्केटिंग/सेल्स में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों के लिए 150 बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 06:19 AM (IST)
Saraswat Bank BDO Application 2021: आवेदन का आज आखिरी दिन, सारस्वत बैंक में 150 बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर पदों की भर्ती
इन पदों के लिए आवेदन का कल, 31 मार्च 2021 को आखिरी दिन है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Saraswat Bank BDO Application 2021: सरकारी बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। देश के सबसे बड़े सहकारी बैंक, सारस्वत को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के विभिन्न रीजन में मार्केटिंग/सेल्स में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों के लिए 150 बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इन पदों के लिए आवेदन का आज, 31 मार्च 2021 को आखिरी दिन है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, saraswatbank.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। सारस्वत बैंक बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 मार्च 2021 को शुरू हुई थी।

loksabha election banner

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

जानें योग्यता मानदंड

सारस्वत बैंक में बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों के पास किसी बैंक या एनबीएफसी में सेल्स एवं मार्केटिंग की फील्ड में कम से कम एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 फरवरी 2021 को 21 वर्ष से कम और 27 वर्ष अधिक नहीं होनी चाहिए।

जानें चयन प्रक्रिया

सारस्वत बैंक में बिजनेस डेवेलपमेंट ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों का ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा में जनरल/फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, रीजनिंग एबिलिटी और कंप्यूटर एप्टीट्यूड और प्रोफेशनल नॉलेज – मार्केटिंग विषयों से कुल 190 प्रश्न पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा 200 अंकों की होगी और परीक्षा की अवधि 160 मिनट होगी। परीक्षा की भाषा का माध्यम अंग्रेजी होगा। लिखित परीक्षा में न्यूनतम 50 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेरिट के अनुसार इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.