Move to Jagran APP

आज है राजस्थान में 197 मोटर वाहन उप निरीक्षक और 76 सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्तियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

आरएसएमएसएसबी द्वारा 31 दिसंबर को ही जारी नोटिस के अनुसार राजस्थान एमवीआइ एसआइ और राजस्थान एपीआरओ भर्ती के लिए आवेदन की आज 3 जनवरी 2022 को आखिरी दिन है। बोर्ड द्वारा दोनो ही भर्तियों के लिए अप्लीकेशन विंडो आज रात 11.59 बजे बंद कर दी जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 11:41 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 11:44 AM (IST)
आज है राजस्थान में 197 मोटर वाहन उप निरीक्षक और 76 सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्तियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख
उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से जल्द से जल्द आवेदन करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। राजस्थान सरकार के परिवहन विभाग में 197 मोटर वाहन उप निरीक्षक की भर्ती और जनसंपर्क विभाग 76 सहायक जनसंपर्क अधिकारी की भर्ती के लिए दो अलग-अलग भर्ती अधिसूचनाएं राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी), जयपुर द्वारा हाल ही में 24 नवंबर 2021 का जारी की गयी थी। इसके बाद, इन दोनो ही भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 दिसंबर 2021 को शुरू की गयी थी, जिसके लिए आखिरी तारीख 31 दिसंबर थी। हालांकि, बोर्ड द्वारा इन दोनो ही भर्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था। आरएसएमएसएसबी द्वारा 31 दिसंबर को ही जारी नोटिस के अनुसार राजस्थान एमवीआइ एसआइ और राजस्थान एपीआरओ भर्ती के लिए आवेदन की आज, 3 जनवरी 2022 को आखिरी दिन है। बोर्ड द्वारा दोनो ही भर्तियों के लिए अप्लीकेशन विंडो आज रात 11.59 बजे बंद कर दी जाएगी।

loksabha election banner

इस लिंक से देखें आवेदन तिथि विस्तार नोटिस

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से जल्द से जल्द आवेदन कर दें। उम्मीदवारों इंतजार किए बिना अप्लीकेशन जल्द सबमिट कर लेना चाहिए क्योंकि अंतिम क्षणों में वेबसाइट पर अधिक संख्या के यूजर्स के एकसाथ लॉग-ऑन करने से तकनीकी समस्या की संभावना रहती है।

यह भी पढ़ें - Sarkari Naukri: जनवरी 2022 की इन टॉप 10 सरकारी नौकरियों में हो रहे हैं 22 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन

राजस्थान परिवहन विभाग में 197 MVI SI की भर्ती के लिए योग्यता

आरएसएमएसएसबी द्वारा जारी 197 MVI SI भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मेकेनिकल इंजीनियरिंग या ऑटोमोबाईल इंजीनयरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों के पास कम से कम 1 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इस लिंक से देखें राजस्थान 197 MVI SI भर्ती 2021 अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

यह भी पढ़ें - परिवहन विभाग में निकली 197 मोटर वाहन उप निरीक्षक भर्ती की भर्ती, 10वीं पास और डिप्लोमा किये उम्मीदवार करें अप्लाई

राजस्थान जनसंपर्क विभाग में 76 APRO की भर्ती के लिए योग्यता

इसी प्रकार, आरएसएमएसएसबी द्वारा जारी 76 APRO भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार, आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री और किसी प्रतिष्ठित समाचार-पत्र कार्यालय में या राज्य सरकार अथवा भारत सरकार के जनसंपर्क विभाग में पत्रकारिता का 3 वर्ष का अनुभव प्राप्त किया होना चाहिए। जर्नलिज्म में डिग्री या डिप्लोमा के साथ स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इस लिंक से देखें राजस्थान 76 APRO भर्ती 2021 अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

यह भी पढ़ें - सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में निकली 76 असिस्टेंट PRO की भर्ती, जर्नलिज्म प्रोफेशनल्स के लिए मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.