Move to Jagran APP

RRB NTPC CBT 1 Result 2021: एनटीपीसी स्टेज 1 परीक्षा परिणाम तिथि पर ये है लेटेस्ट अपडेट, चेक करें डिटेल

RRB NTPC CBT 1 Result 2021 परीक्षा में शामिल लाखों उम्मीदवार नतीजे घोषित होने की प्रतीक्षा में हैं। रिजल्ट से संबंधित किसी प्रकार के नवीनतम सूचनाओं के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए। वेबसाइट पर ही ऑफिशियल अपडेट दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 02:19 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 08:32 AM (IST)
RRB NTPC CBT 1 Result 2021: एनटीपीसी स्टेज 1 परीक्षा परिणाम तिथि पर ये है लेटेस्ट अपडेट, चेक करें डिटेल
एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा में हिस्सा ले चुके उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार

RRB NTPC CBT 1 Result 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) द्वारा आयोजित नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (NTPC), स्टेज-1 (CBT 1) परीक्षा के परिणाम अब जल्द ही घोषित किए जाएंगे। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिजल्ट की घोषणा अक्टूबर माह में ही की जाएगी। हालांकि, बोर्ड की तरफ से फिलहाल नतीजे जारी करने की कोई आधिकारिक तिथि की जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी सप्ताह में रिजल्ट डेट की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है। परिणाम जारी होने से पहले, फाइनल 'आंसर की' जारी की जाएगी।

loksabha election banner

रिजल्ट की घोषणा होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, rrbcdg.gov.in या अपने संबंधित जोन की रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों के रोल नंबर की आवश्यकता होगी। ऑफिशियल वेबसाइट पर चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार पीडीएफ फॉर्म में सूची जारी की जाएगी। उम्मीदवार मेरिट लिस्ट की जांच कर सकेंगे।

बता दें कि आरआरबी ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी, स्टेज-1 परीक्षा की 'आंसर की' 16 अगस्त को जारी की थी। आंसर की के साथ ही, कैंडिडेट्स के रिस्पॉन्स और क्वेश्चन पेपर भी उपलब्ध कराए गए थे। रेलवे भर्ती बोर्ड के संबंधित जोन की ऑफिशियल वेबसाइट पर 16 अगस्त से आंसर की का लिंक उपलब्ध कराया गया था। वहीं, बोर्ड ने आंसर की पर ऑब्जेक्शन के लिए उम्मीदवारों को 18 अगस्त से 23 अगस्त तक का समय दिया था।

गौरतलब है कि कंप्यूटर आधारित नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी, सीबीटी-1 परीक्षा का आयोजन कई चरणों में किया गया था। 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 तक कुल सात फेज में परीक्षा संचालित की गई थी। प्रत्येक चरण की परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे। अब ये उम्मीदवार अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में सीबीटी 1, सीबीटी 2, टाइपिंग स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल एग्जाम शामिल हैं। डिटेल जानकारी के लिए कैंडिडेट्स अपने संबंधित जोन की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.