Move to Jagran APP

सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 218 पदों के लिए आज से करें आवेदन, राजस्थान सेवा आयोग भर्ती

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राजस्थान एएसओ पदों के लिए आज 1 दिसंबर किये जा सकते हैं और इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 दिसंबर 2021 तक चलेगी। आवेदन शुल्क 350 रुपये निर्धारित है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 09:46 AM (IST)
सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 218 पदों के लिए आज से करें आवेदन, राजस्थान सेवा आयोग भर्ती
कुल 218 पदों पर भर्ती की जानी हैं, जिनमें से 203 पद नॉन-टीएसपी और 15 टीएसपी एरिया के लिए हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राज्य सरकार के आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी (Assistant Statistical Officer) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में 27 नवंबर 2021 को जारी की थी। आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, राजस्थान एएसओ पदों के लिए आज, 1 दिसंबर किये जा सकते हैं और इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 दिसंबर 2021 तक चलेगी। बतादें कि आरपीएससी द्वारा एएसओ के कुल 218 पदों पर भर्ती की जानी हैं, जिनमें से 203 पद नॉन-टीएसपी और शेष 15 टीएसपी एरिया के लिए आरक्षित हैं।

loksabha election banner

इन स्टेप में करें आवेदन

आरपीएससी एएसओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से सीधे अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। इन लिंक से माध्यम से उम्मीदवार राजस्थान एसएसओ पोर्टल पर जा पाएंगे, जहां लॉग-इन करके सिटीजन ऐप्स (जी2सी) में दिये गये रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगे गये विवरणों को भरकर उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों 350 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा। वहीं, निर्धारित तिथि तक आवेदन के बाद यदि उम्मीदवार अपने अप्लीकेशन में संशोधन या सुधार करना चाहेंगे तो उन्हें 500 रुपये का अतिरिक्त शुल्क भी भरना होगा।

इस लिंक से करें आवेदन

इस लिंक से देखें आरपीएससी एएसओ भर्ती 2021 अधिसूचना

यह भी पढ़ें - राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अब निकाली 337 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, कुल 588 पदों के लिए आवेदन दिसंबर में

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एएसओ पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिता परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। इस परीक्षा में जनरल नॉलेज, स्टैटिस्टिक्स, इकनॉमिक्स और मैथमेटिक्स विषयों से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे निर्धारित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.