Move to Jagran APP

Rajasthan Patwari Exam 2019: राजस्थान पटवारी पदों की संख्या में हुआ इजाफा, 30 जुलाई से शुरू होगी दोबारा आवेदन प्रक्रिया

Rajasthan Patwari Exam 2019 राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा में शामिल होने की राह देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी हैं। इसके साथ ही पदों की संख्या भी बढ़ा दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 05:45 PM (IST)
Rajasthan Patwari Exam 2019: राजस्थान पटवारी पदों की संख्या में हुआ इजाफा, 30 जुलाई से शुरू होगी दोबारा आवेदन प्रक्रिया
Rajasthan Patwari Exam 2019: राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा

Rajasthan Patwari Exam 2019: राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा में शामिल होने की राह देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board, RSMSSB) ने परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी हैं। इसके अनुसार यह एग्जाम अक्टूबर के महीने में 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में RSMSSB ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि पूरा शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in/ पर चेक कर सकते हैं। इसके साथ-साथ ही पदों की संख्या में भी इजाफा किया गया है। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से पहले 4421 पदों पर नियुक्ति की जा रही थी, लेकिन अब पदों की संख्या को बढ़ाकर 5,378 कर दिया गया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते थे, वे अब एक बार फिर अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

दरअसल RSMSSB ने उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया है कि बढ़ी हुई रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया जुलाई के तीसरे सप्ताह यानी कि 30 जुलाई से शुरू हो जाएगी और 5 अगस्त तक चलेगी। ऐसे में इस भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करके आवेदन कर पाएंगे। हालांकि इस अवधि के दौरान, जिन उम्मीदवारों ने पहले नौकरी के लिए आवेदन किया था, वे अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करके अपने आवेदन पत्र को संशोधित कर सकते हैं। 

5 अगस्त तक करें फॉर्म में संशोधन

अभ्यर्थी ध्यान दें कि, जिन अभ्यर्थियों ने पहले आवेदन कर दिया था, उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं है। हालांकि वह अगर चाहें तो अपने आवेदन पत्र में त्रुटि संशोधन कर सकते हैं। वहीं पुराने व नए आवेदक अपने ऑनलाइन फॉर्म में स्वयं के नाम, माता-पिता के नाम, पद नाम के अलावा अन्य प्रविष्टियों में संशोधऩ कर सकेंगे। संशोधन 30 जुलाई से 5 अगस्त के बीच किया जा सकेगा। वहीं इस पोस्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.