Move to Jagran APP

Sarkari Naukri 2020:10वीं पास के लिए साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का मौका, apprenticeshipindia.org पर करें आवेदन

Railway Recruitment 2020 अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह बहुत शानदार मौका हो सकता है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:40 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:59 AM (IST)
Sarkari Naukri 2020:10वीं पास के लिए साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का मौका, apprenticeshipindia.org पर करें आवेदन
Sarkari Naukri 2020:10वीं पास के लिए साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का मौका, apprenticeshipindia.org पर करें आवेदन

Railway Recruitment 2020: अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह बहुत शानदार मौका हो सकता है। दरअसल साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे, एसईसीआर (South East Central Railway) ने ट्रेड अपरेंटिस (Trade Apprentice) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। एसईसीआर इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 432 पोस्ट पर नियुक्तियां करेगा। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और 30 अगस्त 2020 को खत्म हो जाएगी। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की योग्यता 10वीं पास मांगी गई है। इसके अलावा उम्मीदवार को संबंधित ट्रेड में आईटीआई एनसीवीटी प्रमाण पत्र होना चाहिए। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं,अपरेंटिस जॉब पोर्टल की आधिकारिक साइट apprenticeshipindia.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

 उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करते वक्त समय फॉर्म में सभी कॉलम में जानकारी पूरी और स्पष्ट हो, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर रेलवे आपका फाॅर्म रिजेक्ट कर सकती है, इसलिए इस बात का पूरा तरह ध्यान रखें।  

ये होनी चाहिए उम्र

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Railway Recruitment 2020: इन बातों का रखें ध्यान

उम्मीदवार ध्यान दें कि अपरेंटिस के पद पर सेलेक्ट होने वाले युवाओं को हर ट्रेड में एक साल की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस दौरान उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के नियमानुसार स्टाइपेंड दिया जाएगा। वहीं ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उनको फाइनली नियुक्ति दे दी जाएगी।

इसके साथ ही अगर चयनित उम्मीदवार नाबालिग है, तो उसके अभिभावक को भी ट्रेनिंग के अनुबंध में शामिल होना होगा। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट का रूख कर सकते हैं। इसके अलावा अपरेटिंसशिप आधिकारिक पोर्टल पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.