Move to Jagran APP

Medical & Paramedical Recruitment: पंजाब मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च विभाग करेगा 4000 से अधिक स्टाफ की भर्ती

Medical Paramedical Recruitment विभाग में डॉक्टर एवं नर्स समेत मेडिकल स्टाफ के कुल चार हजार से अधिक पदों के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 04:18 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 04:19 PM (IST)
Medical & Paramedical Recruitment: पंजाब मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च विभाग करेगा 4000 से अधिक स्टाफ की भर्ती
Medical & Paramedical Recruitment: पंजाब मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च विभाग करेगा 4000 से अधिक स्टाफ की भर्ती

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Medical & Paramedical Recruitment: पंजाब सरकार के मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च विभाग द्वारा जल्द ही 4000 से अधिक स्टाफ की भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विभाग में डॉक्टर एवं नर्स समेत मेडिकल स्टाफ के कुल चार हजार से अधिक पदों के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है। पंजाब मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च विभाग द्वारा दी गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार वर्तमान सत्र में विभिन्न कोर्सेस के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

पंजाब सरकार द्वारा टेक्निशियन, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, ऑप्थाल्मिक ऑफिसर्स, मेडिकल / साइकियाट्रिक सोशल वर्कर्स, ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट, आदि समेत विभिन्न पैरामेडिकल पदों और डॉक्टर के पदों के अनुमति दी जा चुकी है। पंजाब मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च विभाग के ऑफिशियल के अनुसार कोविड-19 महामारी के चलते मेडिकल और पैरा-मेडिकल स्टाफ की भर्ती की जिम्मेदारी बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस, फरीदकोट को दी गयी है। इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन इसी यूनिवर्सिटी द्वारा किया जाएगा। ऑफिशियल के अनुसार यूनिवर्सिटी ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षाओं के शेड्यूल पहले ही जारी कर दिये हैं और यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को परीक्षाएं जल्द से जल्द आयोजित किये जाने के लिए कहा गया है।

वहीं दूसरी तरफ ध्यान देना चाहिए कि पंजाब राज्य सरकार द्वारा विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में परीक्षाओं के आयोजन को लेकर दिये गये दिशा-निर्देश मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट की परीक्षाओं पर लागू नहीं होते हैं। ऐसे में बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस, फरीदकोट द्वारा कोर्सेस की परीक्षाओं के साथ ही साथ विभिन्न मेडिकल और पैरा-मेडिकल पदों के लिए भर्ती की परीक्षाओं का आयोजन घोषित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा।

पंजाब राज्य सरकार के मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च विभाग द्वारा 4000 से अधिक मेडिकल और पैरा-मेडिकल स्टाफ की भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ-साथ बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस, फरीदकोट की ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.