Move to Jagran APP

Police Recruitment: देखें पुलिस विभागों में चल रही 7835 पदों की भर्ती के बारे में, नोटिफिकेशन और आवेदन प्रक्रिया

Police Recruitment पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर आइए जानते हैं विभिन्न राज्यों के पुलिस बलों में चल रही विभिन्न भर्तियों के बारे में। इस समय कोलकाता पुलिस में विभिन्न पदों और करूर जिले में आर्म्ड फोर्सेस सेकेंड गार्ड और अन्य पुलिसकर्मियों की भर्ती प्रक्रियायें चल रही हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 12:17 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 12:29 PM (IST)
Police Recruitment: देखें पुलिस विभागों में चल रही 7835 पदों की भर्ती के बारे में, नोटिफिकेशन और आवेदन प्रक्रिया
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Police Recruitment: आज पुलिस स्मृति दिवस 2020 है। वर्ष 1959 में चीन के साथ लगी भारत की सीमा की सुरक्षा के दौरान शहीद होने वाले 10 पुलिसकर्मियों की याद में हर वर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के तौर मनाया जाता है। पुलिस स्मृति दिवस पर जहां देश भर के विभिन्न राज्यों में वहां की पुलिस द्वारा कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और अन्य पुलिस प्रमुखों द्वारा पुलिसकर्मियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए संदेश दिये जा रहे हैं। इसी क्रम में पुलिस स्मृति दिवस 2020 के मौके पर आइए जानते हैं, विभिन्न राज्यों के पुलिस बलों में चल रही विभिन्न भर्तियों के बारे में। इस समय कोलकाता पुलिस में विभिन्न पदों और करूर जिले में आर्म्ड फोर्सेस सेकेंड गार्ड, प्रीजन सेकेंड क्लास गार्ड और अन्य पुलिसकर्मियों की भर्ती प्रक्रियायें चल रही हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते हैं।

loksabha election banner

करूर जिले में 7800 आर्म्ड फोर्सेस सेकेंड गार्ड, प्रीजन सेकेंड क्लास गार्ड और अन्य की भर्ती

करूर (तमिल नाडु) जिला प्रशासन द्वारा आर्म्ड फोर्सेस सेकेंड गार्ड, प्रीजन सेकेंड क्लास गार्ड, फायर और रेस्क्यू ऑपरेशंस और सेकेंड क्लास तमिल नाडु स्पेशल पुलिस के कुल 7800 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

करूर 7800 आर्म्ड फोर्सेस सेकेंड गार्ड और अन्य भर्ती अधिसूचना यहां देखें

यहां करें आवेदन

कोलकाता पुलिस में 35 पदों की भर्ती

कोलकाता पुलिस निदेशालय ने कोलकाता पुलिस हॉस्पिटल में मेडकिल आफिसर, सिस्टर-इन-चार्ज, नर्स, फिजियोथेरेपिस्ट, फार्मासिस्ट, एक्स-रे टेक्निशियन, लैब टेक्निशियन और अन्य पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 3 और 4 नवंबर 2020 को हॉस्पिटल में आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं। इन पदों के लिए रिक्तियों की संख्या, आवश्यक योग्यता मानदंड, वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए अप्लीकेशन फॉर्म आदि की जानकारी के लिए नीचे दिये गये लिंक पर जाएं।

कोलकाता पुलिस 35 पदों की भर्ती अधिसूचना और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.