Move to Jagran APP

PNB Recruitment 2021: मैनेजर के पद पर आंंवेदन करने की लास्ट डेट 15 फरवरी, फटाफट करें आवेदन

PNB Recruitment 2021 इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आज यानी 27 जनवरी 2021 से निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 फारवरी 2021 है। इस भर्ती के तहत कुल 100 रिक्त पदों को भरा जाना है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 02:48 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 02:48 PM (IST)
PNB Recruitment 2021: मैनेजर के पद पर आंंवेदन करने की लास्ट डेट 15 फरवरी, फटाफट करें आवेदन
ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं डिटेल नोटिफिकेशन

PNB Recruitment 2021: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में मैनेजर सिक्योरिटी के पदों पर भर्ती के लिए 27 जनवरी, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। उम्मीदवारों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन मांगे गए थे। आवेदन प्राप्त होने की आखिरी तारीख 15 फरवरी, 2021 है। ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं भेजा है, उन्हें अब विलंब किए बिना जल्द से जल्द आवेदन भेज देना चाहिए। इस भर्ती के माध्यम से कुल 100 रिक्त पदों को भरा जाना है। उम्मीदवार पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट, pnbindia.in पर जाकर विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन फॉर्म और कैश वाउचर डाउनलोड करने की आखिरी तिथि : 13 फरवरी, 2021

कार्यालय में आवेदन फॉर्म प्राप्त होने की आखिरी तिथि :15 फरवरी, 2021

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

मैनेजर सिक्योरिटी के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। कार्य अनुभव की जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं। वहीं, कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का भी प्रावधान है। उम्मीदवारों के आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी।

चयन प्रक्रिया

कैंडिडेट्स का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। कैंडिडेट्स के लेखन कौशल का आकलन करने के लिए इंटरव्यू के एक पार्ट के रूप में निबंध / पत्र प्रारूपण परीक्षा आयोजित की जाएगी। केवल शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई

अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार पीएनबी की ऑफिशियल वेबसाइट, pnbindia.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर रिक्रूटमेंट सेक्शन में विजिट करें। अब संबंधित भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें। इसके बाद इसे भरकर कैश डिपोजिट वाउचर की एक कॉपी और अन्य डाक्यूमेंट्स की कॉपी के साथ लिफाफे पर मैनेजर सिक्योरिटी के लिए आवेदन लिख कर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज दें। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि आवेदन प्राप्त होने की आखिरी तिथि 15 फरवरी है। अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.