Move to Jagran APP

PGCIL Recruitment 2022: असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकली वैकेंसी, इलेक्ट्रिकल,सिविल से बीटेक युवा करें अप्लाई

PGCIL Recruitment 2022 यह भर्तियां कंप्यूटर साइंस इलेक्ट्रिकल सिविल इलेक्ट्रानिक्स सहित अन्य पदों के लिए निकाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट powergridindia.com पर जाकर लाॅगइन करना होगा

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 06:21 PM (IST)
PGCIL Recruitment 2022: असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकली वैकेंसी, इलेक्ट्रिकल,सिविल से बीटेक युवा करें अप्लाई
पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Powergrid Corporation of India Limited, PGCIL)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। PGCIL Recruitment 2022: अगर आप इंजीनियरिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Powergrid Corporation of India Limited, PGCIL) ने असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी (Assistant Engineer Trainee, AET) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 105 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। PGCIL ने यह भर्तियां, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल, सिविल, इलेक्ट्रानिक्स सहित अन्य पदों के लिए निकाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट powergridindia.com पर जाकर लाॅगइन करना होगा। यहां मौजूद आधिकारिक सूचना को पढ़ने के बाद आवेदक आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी ऑनलाइन आवेदन जमा करने और आवेदन शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की प्रारंभिक तिथि - 27 जनवरी 2022

असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी ऑनलाइन आवेदन जमा करने और आवेदन शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि - 20 फरवरी 2022

पीजीसीआईएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को गेट 2021 स्कोर अनिवार्य होंगे। वहीं वैकेंसी डिटेल्स की बात करें तो कुल 105 पदों में AET (कंप्यूटर साइंस) 37, AET (इलेक्ट्रिकल) 60, AET (सिविल) 4, AET (इलेक्ट्रॉनिक्स) 4 के पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन गेट 2021 स्कोर, ग्रुप डिस्कशन, व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

ये होगी सैलरी

असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एक साल की ट्रेनिंग के दौरान 40,000 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं यह पीरियड पूरा होने के बाद 50,000 से 1,60,000 सैलरी दी जाएगी। वहीं सैलरी या भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.