Move to Jagran APP

NSCL recruitment 2020: नेशनल सीड कॉर्पोरेशन लिमिटेड में सीनियर ट्रेनी सहित अन्य पदों पर नौकरी का मौका, फटाफट करें आवेदन

NSCL recruitment 2020 नेशनल सीड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NSCL) ने असिस्टेंट मैनेजमेंट ट्रेनी सीनियर ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 06:13 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 06:27 PM (IST)
NSCL recruitment 2020: नेशनल सीड कॉर्पोरेशन लिमिटेड में सीनियर ट्रेनी सहित अन्य पदों पर नौकरी का मौका, फटाफट करें आवेदन
NSCL recruitment 2020: नेशनल सीड कॉर्पोरेशन लिमिटेड में सीनियर ट्रेनी सहित अन्य पदों पर नौकरी का मौका, फटाफट करें आवेदन

NSCL recruitment 2020: नेशनल सीड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NSCL) विभिन्न पदों पर नौकरियों का मौका दे रहा है। इसके तहत NSCL असिस्टेंट, मैनेजमेंट ट्रेनी, सीनियर ट्रेनी, डिप्लोमा ट्रेनी सहित अन्य पोस्ट पर नियुक्तियां करेगा।  ऐसे में इन पदों पर जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे एनसीएल की आधिकारिक वेबसाइट https://www.indiaseeds.com/ पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 14 जुलाई को शुरू हुई थी और 4 अगस्त तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं। कैंड्डीटे्स फॉर्म भरते वक्त ध्यान रखें कि कोई गड़बड़ी न हो, क्योंकि ऐसा होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

वहीं फीस जमा करने की तारीख भी यही है। इसलिए उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करने के साथ फीस जमा करने की लास्ट भी एक ही है। इसलिए उम्मीदवार ध्यान रखें कि फीस जमा करने के लिए अलग से मौका नहीं दिया जाएगा। एनएससीएल इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 220 पदों पर पोस्टिंग की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि मैनेजमेंट ट्रेनी, सीनियर, डिप्लोमा ट्रेनी पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों की अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए। इसके अलावा कई अन्य विभागों में नौकरियां की बात करें तो हाल ही में एनटीपीसी (NTPC) ने इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट के पदों पर नौकरियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 275 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 31 जुलाई 2020 तक चलेगी। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, एनटीपीसी की आधिकारिक साइट ntpccareers.net पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि लिखित परीक्षा में सफलता पाने वाले कैंड्डीटे्स को स्किल टेस्ट में शामिल होने का मौाक मिलेगा। इसके बाद फाइनल परिणाम तैयार किए जाएंगे। इसके बाद ही उम्मीदवारों का सेलेक्शन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.