Move to Jagran APP

NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन में क्लैरिकल और ऑफिस असिस्टेंट की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

NPCIL Recruitment 2021 न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) ने क्लैरिकल असिस्टेंट और ऑफिस असिस्टेंट पदों की कुल 16 रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों पर निश्चित अवधि के आधार पर भर्ती की जानी है और अवधि अधिकतम 2 वर्ष निर्धारित है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 03:56 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 03:56 PM (IST)
NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन में क्लैरिकल और ऑफिस असिस्टेंट की भर्ती, ऐसे करें आवेदन
नियुक्त उम्मीदवारों को आवास भत्ता दिया जाएगा, जो कि निर्धारित मासिक सैलरी का ही हिस्सा होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NPCIL Recruitment 2021: एनपीसीआईएल में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) ने जैतापुर न्यूक्लियर विद्युत परियोजना (जेएनपीपी) के लिए क्लैरिकल असिस्टेंट और ऑफिस असिस्टेंट पदों की कुल 16 रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। निगम द्वारा 21 जुलाई 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार इन पदों पर निश्चित अवधि के आधार पर भर्ती की जानी है और अवधि अधिकतम 2 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, नियुक्त उम्मीदवारों को आवास भत्ता दिया जाएगा, जो कि निर्धारित मासिक सैलरी का ही हिस्सा होगा।

loksabha election banner

कैसे करें आवेदन?

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एनपीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट, npcil.nic.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर विजिट करने के बाद उम्मीदवार कैरियर सेक्शन में दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ इस 9 अगस्त 2021 तक इस पते पर जमा कराएं – एनपीसीआईएल, संपर्क कार्यालय, रत्नागिरी रेलवे स्टेशन के समीप, रत्नागिरी-415639।

कौन कर सकता है आवेदन?

क्लैरिकल असिस्टेंट (6 पद) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक डिग्री उत्तीर्ण और कंप्यूटर अप्लीकेशन की नॉलेज।

ऑफिस असिस्टेंट (10 पद) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंड्री (10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण।

दोनो ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 9 अगस्त 2021 को 47 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 52 वर्ष है।

सैलरी

  • क्लैरिकल असिस्टेंट – रुपये 28,100/- प्रतिमाह
  • ऑफिस असिस्टेंट – रुपये 19,500/- प्रतिमाह

जानें चयन प्रक्रिया

क्लैरिकल असिस्टेंट - ऐसे उम्मीदवारों जिनके आवेदन निर्धारित आखिरी तारीख तक और सही पाये जाएंगे, उन्हें डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन / टाइपिंग प्रोफिशिएंसी टेस्ट के तारीख, समय और स्थान के बारे में एनपीसीआईएल द्वारा पत्र भेजा जाएगा। दस्तावेजों के सत्यापन को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर पर टाइपिंग टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

ऑफिस असिस्टेंट – दस्तावेजों के सत्यापन को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.