Move to Jagran APP

NLC Apprentice Recruitment 2022: अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्तियां, 500 से ज्यादा पदों पर होनी है नियुक्ति

NLC Apprentice Recruitment 2022 एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन योग्यता डिप्लोमा / डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:57 PM (IST)
NLC Apprentice Recruitment 2022: अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्तियां, 500 से ज्यादा पदों पर होनी है नियुक्ति
एनएलसी इंडिया लिमिटेड ( NLC India Limited) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

NLC Apprentice Recruitment 2022: एनएलसी इंडिया लिमिटेड ( NLC India Limited) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। NLC ने यह भर्ती विभिन्न ट्रेडों के लिए निकाली है। इसके तहत, कुल 550 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि 15 दिनों के भीतर इस पोस्ट के लिए आवेदन करना होगा। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।  एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, वे उम्मीदवार, जिन्होंने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक और केंद्र शासित प्रदेशों पांडिचेरी और लक्षद्वीप (2019/2020/2021 के दौरान उत्तीर्ण) से इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री/ डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार उक्त पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होंगे।ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी एनएलसी की आधिकारिक वेबसाइट @nlcindia.in  पर आवेदन कर सकते हैं। 

loksabha election banner

ग्रेजुएट अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से Engineering या Technology (पूर्णकालिक) में डिग्री होना चाहिए। इसके अलावा,टेक्नीशियन डिप्लोमा के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदकों को आयु सीमा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक सूचना देख सकते हैं। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 1 फरवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 15 फरवरी 2022

वैकेंसी डिटेल्स

इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग - 70 पद

इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग - 10 पद

इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग - 10 पद

सिविल इंजीनियरिंग - 35 पद

मैकेनिकल इंजीनियरिंग - 75 पद

कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग - 20 पद

केमिकल इंजीनियरिंग - 10 पद

ऐसे होगा सेलेक्शन

एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन योग्यता डिप्लोमा / डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर होगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.