NHAI Internship 2022: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में इंटर्नशिप का मौका सिविल इंजीनियरिंग छात्रों के लिए

NHAI Internship 2022 भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा सिविल इंजीनियरिंग में बीई / बीटेक या एमई/एमटेक के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए छह माह की इंटर्नशिप ऑफर की जा रही है। इसमें अधिकतम 15 हजार रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

Rishi SonwalPublish: Tue, 14 Jun 2022 02:51 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jun 2022 02:51 PM (IST)
NHAI Internship 2022: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में इंटर्नशिप का मौका सिविल इंजीनियरिंग छात्रों के लिए

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NHAI Internship 2022: यदि सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक या उच्चतर डिग्री के छात्र हैं और अंतिम वर्ष हैं तथा किसी प्रतिष्ठित संस्थान में इंटर्नशिप करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) द्वारा सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए छह माह का इटर्नशिप ऑफर किया जा रहा है। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य तकनीकी उच्च शिक्षा संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक (बैचलर्स) या परास्नातक (मास्टर्स) के छात्र-छात्राएं इस इटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्नातक स्तर के छात्रों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह और परास्नातक कर रहे छात्रों को 15 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

कहां और कैसे करें आवेदन?

एनएचएआइ में इंटर्नशिप के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) के इंटर्नशिप पोर्टल, internship.aicte-india.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है। आवेदन के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी आवेदन पेज पर जा सकते हैं।

आवेदन के लिए लिंक

बता दें कि वर्ष 2017 से इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए इंटर्नशिप अनिवार्य कर दी गई है। इसके बाद से 50 हजार से अधिक कंपनियों ने इंटर्नशिप देने के लिए एआइसीटीई के साथ समझौता किया है। दूसरी तरफ, इस वर्ष के बजट में, केंद्र सरकार ने छात्रों को उद्योगो में उभरते ट्रेंड को समझने के लिए अधिक से अधिक इंटर्नशिप को बढ़ावा देने पर जोर दिया है।

यह भी पढ़ें - NABARD SO Recruitment 2022: नाबार्ड में 21 पदों की भर्ती सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल के लिए, आवेदन आज से शुरू

एनएचएआइ इंटर्नशिप के बारे में

NHAI इंटर्नशिप के दौरान छात्र अपने संबंधित डोमेन में राजमार्ग और परिवहन क्षेत्र में नवीनतम रुझानों से परिचित हो सकेंगे। इससे उद्योगों को भी बेहतर मैनपॉवर आगे चलकर मिल सकेगी। इंटर्न को भारत सरकार की सरकारी कामकाज और विकास नीतियों के बारे में जानने का अवसर मिलेगा।

Edited By Rishi Sonwal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept