Move to Jagran APP

SSC DP HC Recruitment: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 835 पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण रात 11 बजे तक

SSC DP HC Recruitment 2022 कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 835 पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए पंजीकरण आज 16 जून की रात 11 बजे तक ही किए जा सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 16 Jun 2022 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jun 2022 12:27 PM (IST)
SSC DP HC Recruitment: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 835 पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण रात 11 बजे तक
एसएससी दिल्ली पुलिस भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। SSC DP HC Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 835 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पंजीकरण आज, 16 जून 2022 को रात 11 बजे समाप्त हो जाएंगे। इसके बाद उम्मीदवार 17 जून की रात 11 बजे निर्धारित शुल्क 100 रुपये का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकेंगे। वहीं, ऑफलाइन मोड में फीस का भुगतान 20 जून तक किए जा सकेंगे, लेकिन उम्मीदवारों को बैंक चालान 18 जून की रात 11 बजे जेनेरेट करना होगा। बता दें कि एसएससी ने दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना 17 मई को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी।

loksabha election banner

SSC DP HC Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन

ऐसे में दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर लॉग-इन सेक्शन में पहले रजिस्ट्रेशन और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

एसएससी दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्बेल भर्ती 2022 अधिसूचना डाउनलोड लिंक

इस लिंक से करें आवेदन

SSC DP HC Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए योग्यता

एसएससी द्वारा जारी दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (सीनियर सेकेंड्री) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की कंप्यूटर पर अंग्रेजी में न्यूनतम 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 222 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार की आयु 2 जनवरी 1997 से पहले और 1 जनवरी 2004 के बाद नहीं हुई होनी चाहिए। हालांकि, विभिन्न आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें- SSC Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें योग्यता और चयन प्रक्रिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.