Move to Jagran APP

Sarkari Nuakri: स्वास्थ्य मंत्रालय के इस संस्थान में वॉक-इन-इंटरव्यू, 24 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

Sarkari Nuakri एनसीडीसी द्वारा कोविड-19 सैंपल की जांच से जुड़े कार्यों के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर लैब टेक्निशियन और लैब अटेंडेंट पदों पर भर्ती की जानी है। भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है। संविदा की अवधि आरंभ में एक वर्ष होगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 03:25 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 03:25 PM (IST)
Sarkari Nuakri: स्वास्थ्य मंत्रालय के इस संस्थान में वॉक-इन-इंटरव्यू, 24 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी
एनसीडीसी में 24 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Nuakri: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अधीन नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) में 24 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। केंद्र द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के मुताबिक आगामी 9 दिसंबर 2020 को इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु वॉक-इन-इंटरव्यू / स्किल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। एनसीडीसी द्वारा कोविड-19 सैंपल की जांच से जुड़े कार्यों के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर, लैब टेक्निशियन और लैब अटेंडेंट पदों पर भर्ती की जानी है। भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी, जिसकी अवधि आरंभ में एक वर्ष होगी।

loksabha election banner

एनसीडीसी वॉक-इन-इंटरव्यू / स्किल टेस्ट विज्ञापन यहां देखें

जानें योग्यता मानदंड

एनसीडीसी में असिस्टेंट डायरेक्टर पदों के लिए आवेदन के लिए उम्मदीवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सम्बन्धित विषय में मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 7 वर्षों का अनुभव होना चाहिए। पीएचडी उम्मीदवारों के लिए एक वर्ष का अनुभव पर्याप्त है। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

लैब टेक्निशियन पदों के लिए विज्ञान विषयों के साथ 12वीं और दो वर्षीय डीएमएलटी कोर्स उत्तीर्ण होना चाहिए। एमएलटी में बीएससी कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

लैब अटेंडेंट पद के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 10वीं उत्तीर्ण है। साथ ही, किसी सरकारी या पंजीकृत लैब में एक वर्ष का अनुभव जरूरी है। उम्मीदवार की आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए महत्वपूर्ण बातें

इच्छुक उम्मीदवार केंद्र की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये भर्ती विज्ञापन में दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर अपने सभी प्रमाण-पत्रों की मूल एवं प्रमाणित प्रतिलिपियों और एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ के साथ 9 दिसंबर को सुबह 9.30 बजे इस पते पर पहुंचें – नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल, 22-शाम नाथ मार्ग, दिल्ली – 110054, नजदीकी मेट्रो स्टेशन - सिविल लाइन। वॉक-इन-इंटरव्यू के दौरान कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना आवश्यक है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.