Move to Jagran APP

NCR Recruitment 2021:10वीं पास के लिए रेलवे ने 480 पदों पर निकाली वैकेंसी, 16 अप्रैल तक करें आवेदन

North Central Railway NCR Recruitment 2021 नार्थ सेंट्रल रेलवे (North Central Railway) ने विभिन्न ट्रेडों में अपरेंटिस पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अनुसार कुल 480 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें फिटर वेल्डर मैकेनिक कारपेंटर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 07:40 PM (IST)
NCR Recruitment 2021:10वीं पास के लिए रेलवे ने 480 पदों पर निकाली वैकेंसी, 16 अप्रैल तक करें आवेदन
North Central Railway NCR Recruitment 2021: नार्थ सेंट्रल रेलवे

North Central Railway NCR Recruitment 2021: नार्थ सेंट्रल रेलवे (North Central Railway) ने विभिन्न ट्रेडों में अपरेंटिस पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अनुसार कुल 480 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें फिटर, वेल्डर मैकेनिक, कारपेंटर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हैं और योग्य हैं, वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 16 अप्रैल 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले सकते हैं।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 20 मार्च, 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट- 16 अप्रैल, 2021

North Central Railway NCR Recruitment 2021: वैकेंसी डिटेल्स

फिटर- 286 पोस्ट

वेल्डर- 11 पोस्ट

मैकेनिक- 84 पोस्ट

कारपेंटर- 11 पोस्ट

इलेक्ट्रीशियन- 88 पोस्ट

नार्थ सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंक के साथ 10 वीं पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास एनसीवीटी से संबद्ध एक मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से ट्रेड में सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु आयु15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

ये होगी फीस

विभिन्न ट्रेंड में आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों को 170 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं 70 रुपये जीएसटी का भुगतान करना होगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को एससी / एसटी / शारीरिक रूप से दिव्यांग और महिला को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करना होगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.