Move to Jagran APP

NBCC Recruitment 2021: एनबीसीसी, दिल्ली में ऑफिस असिस्टेंट और अन्य की वेकेंसी; SC, ST, OBC और दिव्यांग के लिए विशेष भर्ती अभियान

NBCC Recruitment 2021 कंपनी के विज्ञापन के अनुसार ऑफिस असिस्टेंट (स्टेनोग्राफर) सीनियर स्टेनोग्राफर असिस्टेंट मैनेजर सीनियर प्रोजेक्ट एग्जीक्यूटिव डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर (सिविल) प्रोजेक्ट मैनेजर (सिविल) डिप्टी जनरल मैनेजर (सिविल) और एडिशनल जनरल मैनेजर (फाइनेंस) पदों की कुल 12 रिक्तियों के लिए आवेदन किये जा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 02:49 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 02:50 PM (IST)
NBCC Recruitment 2021: एनबीसीसी, दिल्ली में ऑफिस असिस्टेंट और अन्य की वेकेंसी; SC, ST, OBC और दिव्यांग के लिए विशेष भर्ती अभियान
ऑफिस असिस्टेंट (स्टेनोग्राफर) और सीनियर स्टेनोग्राफर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NBCC Recruitment 2021: केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी (पीएसयू) एनबीसी (इंडिया) लिमिटेड ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्गों और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए विशेष भर्ती अभियान शुरू किया है। भारत सरकार की नवरत्न कंपनियों में से एक एनबीसी ने विज्ञापन (संख्या 04/2021 तारीख 31 मार्च 2021) जारी करते हुए विभिन्न बैगलॉग रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं। कंपनी के विज्ञापन के अनुसार ऑफिस असिस्टेंट (स्टेनोग्राफर), सीनियर स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट मैनेजर, सीनियर प्रोजेक्ट एग्जीक्यूटिव, डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर (सिविल), प्रोजेक्ट मैनेजर (सिविल), डिप्टी जनरल मैनेजर (सिविल) और एडिशनल जनरल मैनेजर (फाइनेंस) पदों की कुल 12 रिक्तियों के लिए आवेदन किये जा सकते हैं।

loksabha election banner

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

कैसे करें आवेदन?

एनबीसीसी विशेष भर्ती अभियान के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एनबीसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, nbccindia.com पर विजिट करें और इसके बाद भर्ती सेक्शन में जाएं। यहां दिये गये सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के साथ दिये गये अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, इसके बाद जेनेरेट हुए लॉगिन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन के समय कोई भी आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

यह भी पढ़ें - NBCC Recruitment 2021: एनबीसीसी, दिल्ली में 120 साइट इंस्पेक्टर की सरकारी नौकरियां, कंप्यूटर आधारित परीक्षा से होगा चयन

ऐसे होगा चयन

एनबीसीसी द्वारा विज्ञापित पदों में से ऑफिस असिस्टेंट (स्टेनोग्राफर) और सीनियर स्टेनोग्राफर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। शेष अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। स्किल टेस्ट या पर्सनल इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग उनके आवेदन के विवरणों के आधार पर की जानी है।

यह भी पढ़ें - PNB Recruitment 2021: पंजाब नेशनल बैंक में निकली सफाईकर्मी की भर्ती, अनपढ़ भी कर सकते हैं आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.