Move to Jagran APP

India Post Recruitment 2021: दिल्ली पोस्टल सर्किल में 233 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती, आवेदन आज से शुरू

India Post Recruitment 2021 डाक विभाग के जीडीएस भर्ती पोर्टल appost.in पर जारी अपडेट के मुताबिक दिल्ली सर्किल ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021 के लिए आवेदन शुरू आज से हो चुके हैं। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रखी गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 11:03 AM (IST)
India Post Recruitment 2021:  दिल्ली पोस्टल सर्किल में 233 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती, आवेदन आज से शुरू
इच्छुक उम्मीदवार भर्ती पोर्टल पर निर्धारित अंतिम तिथि, 26 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। India Post Recruitment 2021: देश भर के विभिन्न डाक सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती की प्रक्रिया भारतीय डाक विभाग द्वारा बारी-बारी से आयोजित की जा रही है। विभाग द्वारा अब दिल्ली सर्किल के डाकघरों में ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक श्रेणियों में कुल 233 ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। डाक विभाग के जीडीएस भर्ती पोर्टल, appost.in पर जारी अपडेट के मुताबिक दिल्ली सर्किल ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021 के लिए आवेदन शुरू आज से हो चुके हैं। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रखी गयी है। इच्छुक उम्मीदवार भर्ती पोर्टल पर निर्धारित अंतिम तिथि, 26 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

यहां देखें दिल्ली सर्किल ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021 अधिसूचना

यहां करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

इंडिया पोस्ट दिल्ली सर्किल जीडीएस अप्लीकेशन 2021 के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी स्ट्रीम में सेकेंड्री या हाई स्कूल या 10वीं की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को सम्बन्धित राज्य (दिल्ली) की स्थानीय भाषा (हिंदी) को कम से कम 10वीं के स्तर तक पढ़ा होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी, जो कि ओबीसी के लिए 3 वर्ष, एससी/एसटी के लिए 5 वर्ष और दिव्यांगों के लिए 10 वर्ष तक होगी। अन्य वर्गों के लिए अधिसूचना देखें।

कैसे करें आवेदन?

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को भर्ती पोर्टल पर तीन चरणों में आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी – स्टेज 1 रजिस्ट्रेशन, स्टेज 2 फीस का भुगतान और स्टेज 3 अप्लाई ऑनलाइन। उम्मीदवार भर्ती पोर्टल पर तीनों स्टेज के लिए दिये गये अलग-अलग टैब पर क्लिक करके, मागे गये विवरणों और शुल्क का भुगतान करके इंडिया पोस्ट दिल्ली सर्किल जीडीएस अप्लीकेशन 2021 सबमिट कर सकते हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.