NCL Recruitment 2020: 512 टेक्निशियन एवं सुपरवाइजर की निकली सरकारी नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

NCL Recruitment 2020 आवेदन की प्रक्रिया 3 अगस्त से आरंभ होगी और आवेदन के लिए अंतिम तिथि 25 अगस्त निर्धारित की गयी है।

Rishi SonwalPublish: Wed, 22 Jul 2020 03:07 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 03:08 PM (IST)
NCL Recruitment 2020: 512 टेक्निशियन एवं सुपरवाइजर की निकली सरकारी नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NCL Recruitment 2020: भारत सरकार की मिनिरत्न कंपनी, नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने विभिन्न ट्रेड में टेक्निशियन और सुपरवाइजर के कुल 512 पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन के योग्य व इच्छुक उम्मीदवार एनसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट, nclcil.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 3 अगस्त 2020 से आरंभ होगी और आवेदन के लिए अंतिम तिथि 25 अगस्त 2020 निर्धारित की गयी है।

एनसीएल टेक्निशियन एवं सुपरवाइजर भर्ती 2020 के लिए 10 जुलाई को जारी विज्ञापन (सं. एनसीएल/ एचक्यू/ पीडी/ मैनपॉवर/ डीआर/ 2020-21/466) के अनुसार उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन अप्लीकेशन की हार्ड कॉपी या अपने डॉक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी कंपनी को नहीं भेजनी है। आवेदन किये योग्य उम्मीदवारों को उनकी घोषणा के आधार पर ही चयन प्रक्रिया (लिखित परीक्षा) में सम्मिलित होने दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया के अंतिम चरण में डॉक्यूमेंट्स की स्क्रूटिनी की जाएगी और यदि कोई उम्मीदवार निर्धारित न्यूनतम योग्यता मानदंड पूरा नहीं कर पाता है तो उसे लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद भी असफल घोषित कर दिया जाएगा।

इन पदों के लिए निकली भर्ती

  • सुपरवाइजर पद – असिस्टेंट फोरमैन (ईएण्डटी) (ट्रेनी) ग्रेड सी – 7 पद
  • सुपरवाइजर पद – असिस्टेंट फोरमैन (मेकेनिकल) (ट्रेनी) ग्रेड सी – 72 पद
  • टेक्निशियन फिटर (ट्रेनी) – 149 पद
  • टेक्निशियन इलेक्ट्रिशियन (ट्रेनी) – 174 पद
  • टेक्निशियन टर्नर (ट्रेनी) – 19 पद
  • टेक्निशियन मशीनिस्ट (ट्रेनी) – 8 पद
  • टेक्निशियन वेल्डर (ट्रेनी) – 83 पद

ये हैं निर्धारित योग्यता मानदंड

एनसीएल भर्ती 2020 के अंतर्गत सुपरवाइजर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद सम्बन्धित ट्रेड में डिप्लोमा (तीन वर्षीय) या उच्चतर योग्यता प्राप्त की हो। वहीं, सुपरवाइजर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने 10वीं के बाद सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई (दो वर्षीय) प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो और अप्रेंटिसशिप एक्ट 1961 के अंतर्गत एक वर्ष का प्रशिक्षण लिया हो।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

यहां कर पाएंगे आवेदन

Edited By Rishi Sonwal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept