This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Nainital Bank Recruitment 2021: नैनीताल बैंक में निकली 150 क्लर्क और मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती, आवेदन 31 जुलाई तक

Nainital Bank Recruitment 2021 आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार नैनीताल बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट nainitalbank.co.in पर भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 17 जुलाई से आरंभ हो चुकी है और अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित है।

Rishi SonwalWed, 21 Jul 2021 06:59 AM (IST)
Nainital Bank Recruitment 2021: नैनीताल बैंक में निकली 150 क्लर्क और मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती, आवेदन 31 जुलाई तक

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Nainital Bank Recruitment 2021: नैनीताल बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वाले या बैंक क्लर्क भर्ती की तैयारी जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। नैनीताल बैंक लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी और क्लर्क के पदों कुल 150 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार नैनीताल बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, nainitalbank.co.in पर भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 17 जुलाई से आरंभ हो चुकी है और अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित है। उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क 1500 रुपये का भुगतान और अप्लीकेशन में करेक्शन भी 31 जुलाई तक ही करने होंगे।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना

इस लिंक से करें अप्लाई

जानें योग्यता

नैनीताल बैंक एमटी और क्लर्क भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार दोनो ही पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर ऑपरेशंस का ज्ञान आवश्यक है। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 31 मार्च 2021 को 21 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर किया जाना है। ऑनलाइन टेस्ट 2 घंटे 25 मिनट का होगा और इसमें रीजनिंग, अंग्रेजी भाषा, जनरल अवेयरनेस, कंप्यूटर नॉलेज और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड से सम्बन्धित प्रश्न होंगे। कुल प्रश्नों का संख्या 200 और अधिकतम निर्धारित अंक 200 हैं। परीक्षा 0.25 की निगेटिव मार्किंग भी होगी। ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन नैनीताल, हल्द्वानी, रूद्रपुर, देहरादून, रूड़की, बरेली, मेरठ, मुरादाबाद, लखनऊ, जयपुर, दिल्ली-एनसीआर और अंबला शहरों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। परीक्षा अगस्त 2021 माह के दूसरे या तीसरे सप्ताह में प्रस्तावित है।