Move to Jagran APP

MPPSC MO Recruitment 2021: मेडिकल ऑफिसर के 727 पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

MPPSC MO Recruitment 2021 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया 14 मार्च 2021 तक चलेगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 07:28 PM (IST)
MPPSC MO Recruitment 2021: मेडिकल ऑफिसर के 727 पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी
MPPSC MO Recruitment 2021: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer)

MPPSC MO Recruitment 2021: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया 14 मार्च 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार MO पोस्ट के लिए योग्यता रखते हैं, वे आधिकारिक पोर्टल mppsc.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी न हो जाए। ऐसा होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 727 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन

MPPSC MO Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत- 15 फरवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट- 14 मार्च 2021

वैकेंसी डिटेल्स

आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कुल 727 पदों पर नियुक्तियां होंगी। इन कुल वैकेंसी में एसटी कैटेगिरी में 253, ओबीसी- 401, ईडब्लूएस में 73 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक किसी भी पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 साल का अधिकतम आयु होनी चाहिए।आरक्षित कैटेगिरी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये की फीस देनी होगी। इसके तहत एससी, एसटी और ओबीसी के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस देनी होगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।इसके अलावा अगर उम्मीदवार नियुक्ति से संबंधित कोई ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.