Move to Jagran APP

MP Research Associates Recruitment 2021: रिसर्च एसोसिएट्स और एडवाइजर के 58 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, mponline.gov.in पर करें अप्लाई

MP Research Associates Recruitment 2021 आवेदन करने की लास्ट डेट 13 सितंबर 2021 है। अनुबंध के आधार पर कुल 52 रिसर्च एसोसिएट्स और 6 एडवाइजर के पद भरे जाने हैं। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट aiggpa.mp.gov.in पर जाकर डिटेल एडवर्टाइजमेंट चेक कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 12:28 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 12:29 PM (IST)
MP Research Associates Recruitment 2021: रिसर्च एसोसिएट्स और एडवाइजर के 58 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, mponline.gov.in पर करें अप्लाई
एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर कर सकते हैं ऑनलाइन अप्लाई

MP Research Associates Recruitment 2021: चीफ मिनिस्टर यंग प्रोफेशनल्स फॉर डेवलपमेंट प्रोग्राम (CMYPD) के तहत रिसर्च एसोसिएट्स और एडवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 अगस्त, 2021 से शुरू की जानी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 13 सितंबर, 2021 है। अनुबंध के आधार पर कुल 52 रिसर्च एसोसिएट्स और 6 एडवाइजर के पद भरे जाने हैं। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, aiggpa.mp.gov.in पर जाकर डिटेल एडवर्टाइजमेंट चेक कर सकते हैं। वहीं, आवेदन करने के लिए mponline.gov.in पर विजिट करना होगा।

loksabha election banner

बता दें कि कार्यक्रम (CMYPDP) का उद्देश्य इच्छुक युवा पेशेवरों को जिला और ग्राम स्तर के संस्थानों के साथ निकट समन्वय में काम करके विभिन्न G2C सेवाओं के शासन और कार्यान्वयन प्रक्रियाओं को समझने का अवसर प्रदान करना है। ये युवा पेशेवर विभिन्न कार्यक्रमों/योजनाओं, कार्यान्वयन प्रक्रियाओं का अध्ययन करेंगे और डिजाइन और कार्यान्वयन में कमियों की पहचान करेंगे। कार्यक्रम की अवधि अनुबंध के आधार पर एक वर्ष के लिए है। इस कार्यक्रम के तहत 52 रिसर्च एसोसिएट्स (मध्य प्रदेश के सभी जिलों में एक-एक) और 6 एडवाइजर (जो एआईजीजीपीए भोपाल में स्थित होंगे) को लगाया जाएगा। डिटेल नोटिफिकेशन aiggpa.mp.gov.in और एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर पर जाकर देख सकते हैं। डिटेल एडवर्टाइजमेंट 12 अगस्त 2021 से ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

शैक्षिक योग्यता

रिसर्च एसोसिएट्स: अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड के साथ इंजीनियरिंग या कानून में 60% और उससे अधिक अंकों के साथ स्नातक डिग्री या अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड के साथ मैनेजमेंट (एमबीए/पीजीडीएम) में 60% और उससे अधिक का पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या आर्थिक/राजनीतिक/विज्ञान/सांख्यिकी/समाजशास्त्र/सामाजिक कार्य/लोक नीति/लोक प्रशासन में एमए या मास्टर ऑफ सोशल वर्क / पोस्ट ग्रेजुएट इन साइंस।

एडवाइजर: इंजीनियरिंग या लॉ में 60% और उससे अधिक अंकों के साथ स्नातक डिग्री अथवा अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड के साथ मैनेजमेंट (एमबीए/पीजीडीएम) में 60% और उससे अधिक का पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या आर्थिक/राजनीतिक/विज्ञान/सांख्यिकी/समाजशास्त्र/सामाजिक कार्य/लोक नीति/लोक प्रशासन में एमए या मास्टर ऑफ सोशल वर्क / पोस्ट ग्रेजुएट इन साइंस। हालांकि, मिनिमम क्वालिफाइंग मार्क्स में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए नियमों के अनुसार 10% की छूट दिए जाने का प्रावधान है। शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ये है आयु सीमा

रिसर्च एसोसिएट पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष निर्धारित है। जबकि, एडवाइजर के लिए न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.