Move to Jagran APP

MP High Court PA Recruitment 2021: एमपी हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के 21 पदों पर निकली वैकेंसी, 30 सितंबर तक करें आवेदन

MP High Court PA Recruitment 2021 अगर आप मध्यप्रदेश में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। एमपी कोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कोर्ट कुल 21 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 04:23 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 06:31 AM (IST)
MP High Court PA Recruitment 2021: एमपीकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट

MP High Court PA Recruitment 2021: अगर आप मध्यप्रदेश में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। एमपीकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कोर्ट कुल 21 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। आवेदन की प्रक्रिया करने की शुरुआत 17 अगस्त, 2021 से होगी। वहीं ऑनलाइन आवेदन करने की जमा अंतिम तारीख 30 सितंबर, 2021 है। अभ्यर्थी ध्यान दें, अप्लाई करने की लास्ट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। वहीं अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद अप्लाई करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती हैं तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 17 अगस्त 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 30 सितंबर 2021

 मध्य प्रदेश की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। वहीं अंग्रेजी में टाइपिंग परीक्षा @ 80 शब्द मिनट होनी चाहिए। इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा किया है। वहीं एमपी उच्च न्यायालय पीए भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष तक होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार आयु में छूट होगी।

ये होगी फीस

एमपी हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर अप्लाई करने वाले सामान्य और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 922.16 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं ओबीसी, एससी, एसटी उम्मीदवारों को 722.16 रुपये देना होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन 

उम्मीदवार का चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को एमपी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर डिटेल्ड नोटिफिकेशन चेक करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.