Move to Jagran APP

MHA Recruitment 2022: गृह मंत्रालय के शत्रु-सम्पत्ति अभिरक्षक में 42 पदों की भर्ती, 24 जून तक करें ईमेल से आवेदन

MHA Recruitment 2022 भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन शत्रु-सम्पत्ति अभिरक्षक के नई दिल्ली हेड ऑफिस और मुंबई कोलकाता और लखनऊ स्थित ब्रांच ऑफिस में विभिन्न पदों की कुल 42 रिक्तियों के लिए ईमेल से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 09 Jun 2022 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 06:36 AM (IST)
MHA Recruitment 2022: गृह मंत्रालय के शत्रु-सम्पत्ति अभिरक्षक में 42 पदों की भर्ती, 24 जून तक करें ईमेल से आवेदन
एमएचए भर्ती 2022 के लिए आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in या enemyproperty.mha.gov.in से डाउनलोड करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। MHA Recruitment 2022: केंद्रीय गृह मंत्रालय में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन शत्रु-सम्पत्ति अभिरक्षक Custodian of Enemy Property for India - CEPI) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। मंत्रालय द्वारा 6 जून 2022 को जारी वेकेंसी सर्कुलर के अनुसार सीईपीआइ के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय और मुंबई, कोलकाता और लखनऊ स्थित शाखा कार्यालयों में लॉ ऑफिसर, एडमिन ऑफिसर, चीफ सुपरवाइजर / कंसल्टेंट, सुपरवाइजर / कंसल्टेंट और सर्वेयर के कुल 42 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि आरंभ में तीन वर्ष होगी। हालांकि, सीईपीआइ की आवश्यकता और उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर अधिकतम एक और वर्ष के लिए अवधि बढ़ाई जा सकती है।

prime article banner

MHA Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन

शत्रु-सम्पत्ति अभिरक्षक में विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in या सीईपीआइ की आधिकारिक वेबसाइट, enemyproperty.mha.gov.in के भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से वेकेंसी सर्कुलर डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म इसी वेकेंसी सर्कुलर में दिया गया है। इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर, स्कैन करके और मांग गये डॉक्यूमेंट्स की स्कैन प्रतियों के साथ जारी ईमेल आइडी – cepi.del@mha.gov.in पर मेल कर सकते हैं। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में सर्कुलर में दिए गए पते पर अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। ईमेल से या ऑफलाइन मोड में आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 24 जून 2022 (शाम 5 बजे तक) है।

MHA-CEPI वेकेंसी सर्कुलर और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

MHA Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन?

  • लॉ ऑफिसर – लॉ में डिग्री और सम्बन्धित क्षेत्र में 5 वर्ष का अनुभव (ग्रेड 2 पदों के लिए 3 वर्ष)।
  • एडमिन ऑफिसर – सिर्फ सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी।
  • चीफ सुपरवाइजर / कंसल्टेंट - सिर्फ सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी।
  • सुपरवाइजर / कंसल्टेंट – एमबीए/बीबीए और हिंदी/अंग्रेजी में प्रवीणता।
  • सर्वेयर – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैथ स्ट्रीम में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ 10+2 उत्तीर्ण।

सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 62 वर्ष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.