Move to Jagran APP

MES Recruitment 2021: 572 ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज भर्ती

MES Recruitment 2021 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और शुल्क भुगतान करने की आखिरी तिथि आज है। लिखित परीक्षा का आयोजन 20 जून2021 को किया जाना है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 572 रिक्त पद भरे जाने हैं। उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 03:19 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 08:03 AM (IST)
MES Recruitment 2021: 572 ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज भर्ती
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने का लिंक

MES Recruitment 2021: मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (MES) में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर (बी/एस) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 मार्च, 2021 से प्रारंभ की गई थी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट आज (17 मई, 2021) है। अब आखिरी तारीख समाप्त होने में कुछ ही घंटे बचे हैं। ऐसे में, उम्मीदवारों को अब बिना विलंब किए अप्लाई कर देना चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट, mes.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और शुल्क भुगतान करने की आखिरी तिथि भी आज (17 मई, 2021) ही है। लिखित परीक्षा का आयोजन 20 जून, 2021 को किया जाना है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 572 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें सुपरवाइजर के 458 पद और ड्राफ्ट्समैन के 114 पद शामिल हैं। हालांकि, पूर्व में कुल 502 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। लेकिन, आगे चलकर रिक्तियों की संख्या बढ़ा दी गई थी। वहीं, पूर्व कार्यक्रम के अनुसार, लिखित परीक्षा 16 मई, 2021 को आयोजित की जानी थी। जबकि, आवेदन की अंतिम तिथि में विस्तार करने के बाद, लिखित परीक्षा 20 जून, 2021 को निर्धारित कर दी गई।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

ड्राफ्ट्समैन के पद के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में तीन वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त किया हो। वहीं, सुपरवाइजर पद के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने इकोनॉमिक्स/कॉमर्स/स्टेटिस्टिक्स/बिजनेस स्टडीज/पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मास्टर डिग्री हासिल की हो। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाना है। सेलेक्शन प्रोसेस की डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.