Move to Jagran APP

ISRO Recruitment 2021: इसरो में जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें सेलेक्शन प्रक्रिया

इसरों की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रत्येक पद के लिए एक विशिष्ट पोस्ट कोड निर्धारित किया गया है। इसके अलावा साक्षात्कार की तिथियां पोस्ट कोड के अनुसार आवंटित की गई हैं। कोड के अनुसार जेआरएफ 6668 7071 के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू 22 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 04:09 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 11:07 PM (IST)
ISRO Recruitment 2021: इसरो में जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें सेलेक्शन प्रक्रिया
ISRO Recruitment 2021: इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन (Indian Space Research Organisation, ISRO) में जॉब पाने का शानदार मौका है।

ISRO Recruitment 2021: इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन (Indian Space Research Organisation, ISRO) में जॉब पाने का शानदार मौका है। ISRO ने जूनियर रिसर्च फैलो के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 16 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट iirs.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इसरों की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रत्येक पद के लिए एक विशिष्ट पोस्ट कोड निर्धारित किया गया है। इसके अलावा साक्षात्कार की तिथियां पोस्ट कोड के अनुसार आवंटित की गई हैं। कोड के अनुसार, जेआरएफ 66,68, 70, 71 के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू 22 अक्टूबर की सुबह 8:30 बजे आयोजित किया जाएगा। वहीं जेआरएफ 66 कोड वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार 25 और 26 अक्टूबर को सुबह 8:30 बजे किया जाएगा। वहीं जेआरएफ 69 और 74 कोड के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 27 अक्टूबर को एग्जाम के लिए पहुंचना होगा। इसके अलावा अन्य कोड के लिए इंटरव्यू की तिथियां उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि पद के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा भी जारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। 

इंटरव्यू स्थान

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जेआरएफ के कोड के अनुसार, वॉक-इन इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को निम्न पते पर पहुंचना होगा- IIRS सिक्योरिटी रिसेप्शन, IIRSISRO / DOS, 4 कालिदास रोड, देहरादून - 248001। साक्षात्कार के लिए जाते समय उम्मीदवार ध्यान दें कि अपने सत्यापित दस्तावेजों के आवेदन पत्र की एक प्रति अपने साथ ले जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.