IOCL Apprentice Recruitment 2022: इंडियन ऑयल में जॉब का मौका, 570 पदों के लिए 15 फरवरी तक करें अप्लाई

IOCL Apprentice Recruitment 2022 इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक पश्चिमी भारत के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (गुजरात महाराष्ट्र मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ गोवा और दादरा और नगर हवेली) में लागू भर्ती के लिए निर्धारित प्रतिशत के अनुसार आरक्षण लागू होगा।

Nandini DubeyPublish: Sat, 29 Jan 2022 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 13 Feb 2022 07:13 AM (IST)
IOCL Apprentice Recruitment 2022: इंडियन ऑयल में जॉब का मौका, 570 पदों के लिए 15 फरवरी तक करें अप्लाई

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। IOCL Apprentice Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited, IOCL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। IOCLकी ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 570 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे IOCL की ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी, 2022 तक है। अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई भी गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र मान्य नहीं किया जाएगा।  

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक, पश्चिमी भारत के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा और दादरा और नगर हवेली) में लागू भर्ती के लिए निर्धारित प्रतिशत के अनुसार आरक्षण लागू होगा। वहीं, जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेसबाइट पर विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह ऑनलाइन मोड में होगी। वहीं ऑनलाइन लिखित परीक्षा में 100 प्रश्न शामिल होंगे। इस परीक्षा की अवधि 90 मिनट की होगी। वहीं इस परीक्षा में मुख्य रूप से वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय (MCQ) प्रश्न शामिल होंगे। प्रश्न द्विभाषी यानी अंग्रेजी और हिंदी में होंगे।अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की प्रशिक्षण अवधि 12 माह की होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, कि वे ट्रेनिंग प्रशिक्षण के लिए क्षेत्रीय निदेशालय (RDAT) में एक ट्रेड अपरेंटिस के रूप में ऑनलाइन रजिस्टर्ड करना होगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार IOCLकी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By Nandini Dubey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept