Move to Jagran APP

IOCL Recruitment: इंडियन ऑयल ने निकाली 469 अप्रेंटिस की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन इस दिन तक

Indian Oil (IOCL) Recruitment 2021 कंपनी द्वारा 1 अक्टूबर 2021 को जारी विज्ञापन (सं. PL/HR/ESTB/APPR-2021) के अनुसार ट्रेड अप्रेंटिस टेक्निशियन अप्रेंटिस और डाटा एंट्री ऑपरेटर (फ्रेशर अप्रेंटिस) के कुल 469 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आमंत्रित किये जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 03:12 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 03:12 PM (IST)
IOCL Recruitment: इंडियन ऑयल ने निकाली 469 अप्रेंटिस की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन इस दिन तक
आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Indian Oil (IOCL) Recruitment 2021: इंडियन ऑयल में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत की सबसे बड़ी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने पाइपलाइन डिविजन में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा 1 अक्टूबर 2021 को जारी विज्ञापन (सं. PL/HR/ESTB/APPR-2021) के अनुसार ट्रेड अप्रेंटिस, टेक्निशियन अप्रेंटिस और डाटा एंट्री ऑपरेटर (फ्रेशर अप्रेंटिस) के कुल 469 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं।

prime article banner

जानें आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट, iocl.com पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर ही ‘व्हाट्स न्यू’ सेक्शन में दिये गये सम्बन्धित अप्रेंटिस के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर नये पेज पर उम्मीदवार पाइपलाइन डिविजन में अप्रेंटिस के लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन का लिंक विज्ञापन में (पेज संख्या 4) पर दिया गया। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से सीधे अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं, जहां उन्हें पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

इस लिंक से देखें विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

जानें योग्यता

  • टेक्निशियन अप्रेंटिस – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 के बाद सम्बन्धित ट्रेड में फुल टाईम डिप्लोमा।
  • ट्रेड अप्रेंटिस – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से फुल टाईम ग्रेजुएशन डिग्री।
  • डीईओ – कम से कम 12वीं उत्तीर्ण लेकिन स्नातक से कम।

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर 2021 को 18 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए आईओसीएल भर्ती 2021 विज्ञापन देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.