Move to Jagran APP

भारतीय सेना में 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी, 107 ग्रुप सी पदों की भर्ती के लिए आवेदन 22 जनवरी तक

सेना द्वारा जारी नासिक ग्रुप सी भर्ती विज्ञापन के अनुसार एलडीसी एमटीएस रेंज लस्कर कारपेंटर कुक बार्बर वाशरमैन और अन्य पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सेना द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 02:39 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:04 AM (IST)
भारतीय सेना में 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी, 107 ग्रुप सी पदों की भर्ती के लिए आवेदन 22 जनवरी तक
आर्मी ग्रुप सी अप्लीकेशन फॉर्म को भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। यदि आप 10वीं और 12वीं पास हैं और भारतीय सेना में नौकरी की इच्छा रखते हैं या आर्मी ग्रुप सी भर्ती की तैयारी में जुटे हैं तो यह महत्वपूर्ण खबर आपके लिए है। भारतीय सेना द्वारा नासिक स्थित विभिन्न केंद्रों में ग्रुप सी के 107 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। सेना द्वारा जारी नासिक ग्रुप सी भर्ती विज्ञापन के अनुसार एलडीसी, एमटीएस, रेंज लस्कर, कारपेंटर, कुक, बार्बर, वाशरमैन और अन्य पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सेना द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

उम्मीदवार को ध्यान देना चाहिए कि आर्मी ग्रुप सी अप्लीकेशन फॉर्म को भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है। इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तारीख से 28 दिनों के भीतर यानि 22 जनवरी 2022 तक इस पते पर जमा कराएं – ‘द कमांडेंटे, हेडक्वार्टर आर्टिलरी सेंटर, नासिक रोड कैंप, महाराष्ट्र, पिन – 422102। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने आवेदन साधारण डाक से भेजने होंगे। किसी अन्य मोड या स्वयं जाकर आवेदन जमा नहीं कराए जा सकते हैं।

इस लिंक से देखें आर्मी ग्रुप सी नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन फॉर्म

आवेदन से पहले जानें योग्यता

लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर में अग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। वहीं, अन्य सभी पदों के लिए उम्मीदवारों के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - भारतीय सेना के सिख और पंजाब रेजीमेंट में निकली समूह ग के पदों पर भर्ती, इस तारीख तक जमा कराएं आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.