Indian Army Recruitment 2021: वूमेन मिलिट्री पुलिस में 100 सोल्जर की भर्ती के लिए आवेदन 20 जुलाई तक

Indian Army Recruitment 2021 सेना द्वारा महिला मिलिट्री पुलिस के लिए सोल्जर जनरल ड्यूटी के तौर पर कुल 100 रिक्तियों पर भर्ती के लिए रैली का आयोजन विभिन्न शहरों में किया जाना है। इन शहरों में अंबाला लखनऊ जबलपुर बेलगाम पुणे और शिलांग शामिल हैं।

Rishi SonwalPublish: Wed, 09 Jun 2021 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 06:32 AM (IST)
Indian Army Recruitment 2021: वूमेन मिलिट्री पुलिस में 100 सोल्जर की भर्ती के लिए आवेदन 20 जुलाई तक

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में महिला मिलिट्री पुलिस की भर्ती की तैयारी में जुटीं महिला उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सेना द्वारा महिला मिलिट्री पुलिस के लिए सोल्जर जनरल ड्यूटी के तौर पर कुल 100 रिक्तियों पर भर्ती के लिए रैली का आयोजन विभिन्न शहरों में किया जाना है। इन शहरों में अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बेलगाम, पुणे और शिलांग शामिल हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सोल्जर जनरल ड्यूटी (वूमेन मिलिट्री पुलिस) में ऑफिसर रैंक से नीचे आरटीजी वर्ष 2021-22 के लिए भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

भारतीय सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी (वूमेन मिलिट्री पुलिस) की भर्ती रैली के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन हैं। आवेदन के लिए के उम्मीदवारों को भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये जेसीओ/ओआर अप्लाई/लॉगिन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर मांग गये विवरणों को भरकर पंजीकरण किया जा सकेगा। इसके बाद यूजरनेम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके अप्लीकेशन फॉर्म सबमिट किये जा सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 6 जून से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 20 जुलाई 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

यहां देखें भर्ती अधिसूचना

यहां करें अप्लाई

कौन कर सकता है आवेदन?

भारतीय सेना के वूमेन मिलिट्री पुलिस में सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ 10वीं/मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, जिसमें से सभी विषयों में कम से कम 33 फीसदी अंक होने चाहिए। इसके अतरिक्त उम्मीदारों की आयु 17.5 वर्ष से कम और 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, यानि कि उम्मीदवार का जन्म 1 अक्टूबर 2000 से पहले और 1 अप्रैल 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार का हाईट कम से कम 152 सेमी और वजन हाईट के अनुसार होना चाहिए।

Edited By Rishi Sonwal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept